For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जोधपुर के बाद अब अलवर में ACB की बड़ी कार्रवाई, अधीक्षण अभियंता 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान एसीबी लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है। जोधपुर के बाद अब अलवर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है।
03:56 PM Mar 22, 2023 IST | Anil Prajapat
जोधपुर के बाद अब अलवर में acb की बड़ी कार्रवाई  अधीक्षण अभियंता 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

Alwar Bribe Case : सरकारी महकमों में पनपते भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान एसीबी लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है। जोधपुर के बाद अब अलवर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। अलवर एसीबी की टीम ने बुधवार को क्वालिटी कंट्रोलर अधीक्षण अभियंता रामेश्वर सिंह को 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया। आरोपी बिल पास करने के एवज में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था। एएसपी विजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। फिलहाल, एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

Advertisement

एएसपी विजय सिंह ने बताया कि अलवर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज दोपहर क्वालिटी कंट्रोल के अधीक्षण अभियंता रामेश्वर सिंह जाटव को भवानी तोप के समीप सरस डेयरी के सामने होंडा सिटी कार में 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी ने सड़क निर्माण कार्य के तीन करोड़ के बिल पास करने की एवज में दस लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। रामेश्वर सिंह जाटव पूर्व में चार लाख रुपए की रिश्वत ले चुका है।

उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग में क्वालिटी कंट्रोल अधीक्षण अभियंता के पद पर कार्यरत रामेश्वर सिंह जाटव के खिलाफ परिवादी ने अलवर एसीबी कार्यालय में पेश होकर शिकायत दर्ज करवाई थी। परिवारी ने शिकायत दी थी कि पीडब्ल्यूडी विभाग में क्वालिटी कंट्रोल अधीक्षण अभियंता के पद पर कार्यरत रामेश्वर सिंह जाटव तीन करोड़ के बिल पास करने की एवज में दस लाख रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा था। पूर्व में रामेश्वर सिंह कांटेक्ट से ढाई लाख रुपए और डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ले चुका है। इसके बाद भी बिल पास नहीं कर रहा है और पहले 6 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

इसके बाद एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद बुधवार दोपहर 6 लाख रुपए की डमी राशि लेकर कॉन्टैक्टर को रामेश्वर सिंह जाटव निवासी नगर के पास भेजा। तभी एसीबी की टीम ने भवानी तोप के समीप सरस डेयरी के सामने होंडा सिटी कार में रामेश्वर सिंह को 6 लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। एसीबी की टीम आरोपी को पकड़कर थाने लाई, जहां पर पूछताछ जारी है। वहीं, एसीबी की टीम आरोपी के ठिकानों पर तलाशी कर रही है।

जोधपुर में एसएचओ और एएसआई रिश्वत लेते ट्रेप

इससे पहले जोधपुर में मंगलवार देर रात एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की थी। एसीबी ने जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के सदर बाजार थाने के एएसआई को साढ़े तीन लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। इस मामले में एसएचओ को भी गिरफ्तार किया है। एएसआई ने थाना अधिकारी सुरेश पोटलिया के लिए पीड़ित से 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। पीड़ित ने मिन्नत की तो एएसआई ने 50 हजार रुपए कम कर साढ़े 4 लाख रुपए लेना तय किया। हालांकि, बाद में साढ़े 3 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था। इसके बाद पीड़ित ने एसीबी से शिकायत की। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी की टीम ने कार्रवाई की। एसीबी ने पूछताछ के बाद थानाधिकारी सुरेश पोटलिया और एएसआई नंदकिशोर को मंगलवार देर रात 2 बजे गिरफ्तार किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-Chittorgarh: प्रदेश के अमीर मंदिरों शुमार सांवलिया सेठ का दानपात्र 15 दिन में खुला, आया करोड़ों का चढ़ावा

.