होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सिनेमा घरों के बाद इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने आ रही है फिल्म Pathaan

09:57 AM Mar 16, 2023 IST | Prasidhi

हिन्दी सिनेमा की फिल्में पिछले दो सालों में बड़े पर्दे पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। लेकिन इस बात को गलत साबित करने में किंग खान की फिल्म ‘पठान'(Pathaan) कामियाब रही है। आज फिल्म को रिलीज हुए 50 दिन पूरे हो गए हैं और उसी के साथ फिल्म अभी भी तकरीबन 20 देशों में तहलका मचा रही है। आपको बता दें कि, भारत में अभी भी फिल्म 800 सिनेमा घरों में दिखाई जा रही है।

रचा कामियाबी का इतिहास

यश राज बैनर के तले बनी फिल्म ‘पठान’ को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म ने हिन्दी सिनेमा में इतिहास रच दिया है, ये फिल्म आल-टाइम ब्लॉकबस्टर और सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है। आपको बता दें कि, फिल्म ने दुनियाभर में 1 हजार करोड़ से ऊपर की कमाई कर ली है।

इन देशों में फिल्म मचा रही है धमाल

वाईआरएफ वाइस प्रेसिडेंट (डिस्ट्रीब्यूशन) रोहन मल्होत्रा कहते हैं, ‘पठान(Pathaan), वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की हमारी इस नवीनतम पेशकश ने सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे कर लिए हैं, हम अपनी फिल्म को इतना प्यार और समर्थन देने के लिए दुनिया भर में प्रत्येक दर्शक को धन्यवाद देना चाहते हैं। फिल्म पठान का सिनेमाघरों में आज भी चलना इस बात का संकेत है कि दर्शक ऐसी फिल्म को हमेशा अपना प्यार देते हैं जो उन्हें अनदेखा अनुभव देती है। हमें खुशी है कि हम दर्शकों को यह अनुभव दे सके।’ किंग खान की फिल्म भारत के अलावा, मेरिका, कनाडा, यूएई, केएसए, ओमान, कतर, बहरीन, मिस्र, यूके, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी द्वीप समूह, मलेशिया, मॉरीशस, मालदीव, दक्षिण अफ्रीका, केन्या और तंजानिया के 135 सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है।

इस ओटीटी पर होगी रिलीज

फिल्म पठान जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। इस बात की जानकारी खुद अमेजन प्राइम वीडियो ने ट्विट करके दी है। हालांकि, फिल्म कब रिलीज होगी इसकी ऑफिशियल डेट अभी कंफर्म नहीं है। लेकिन कहा जा रहा है कि ‘पठान’ 22 मार्च को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

Next Article