For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अमेरिका के बाद अब जर्मनी ने राहुल गांधी के मुद्दे पर दिया बयान, कहा- उनके पक्ष को सुनना चाहिए

11:39 AM Mar 30, 2023 IST | Jyoti sharma
अमेरिका के बाद अब जर्मनी ने राहुल गांधी के मुद्दे पर दिया बयान  कहा  उनके पक्ष को सुनना चाहिए

नई दिल्ली। राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द होने को लेकर पूरे देश में गहमागहमी छाई हुई है। सिर्फ देश ही नहीं यह मुद्दा विदेशों में भी चर्चा का विषय बन रहा है। पिछले दिनों अमेरिका ने इस मुद्दे पर अपना बयान जारी किया था, तो आज जर्मनी ने इस मुद्दे पर अपनी बात कही है। जर्मनी के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि राहुल गांधी के खिलाफ जो कार्रवाई हुई है वह न्यायिक संस्था के दायरे में और मूल अधिकारों को ध्यान में रखकर की गई होगी।

Advertisement

राहुल गांधी के पक्ष को संवैधानिक दायरों में रहकर सुनना चाहिए

उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी पर कार्रवाई की जा रही थी, तब उनके पक्ष को वाजिब ढंग से सुना गया होगा। राहुल गांधी अगर दोषी पाए गए हैं तो वे अभी भी हाईकोर्ट में अर्जी लगा सकते हैं। जर्मनी के दिए गए इस बयान पर हालांकि अभी तक भारत के विदेश मंत्रालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई है।

यह भारत का आंतरिक मामला – अनुराग ठाकुर

इधर अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने को लेकर कहा कि राहुल गांधी के ऊपर जो भी कार्रवाई होती है। वह भारत का आंतरिक मामला है। इस देश में कोई भी सुप्रीम कोर्ट से ज्यादा ओहदेदार नहीं है। कोई भी कोर्ट से ऊपर नहीं है। यह आंतरिक मामला देश के अंदर ही रहे तो बेहतर है।

केंद्र के विरोध में देश भर में आंदोलन

बता दें कि राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाले मामले में सूरत कोर्ट ने 2 साल की सजा दी है। सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता भी समाप्त हो गई है। जिसे लेकर कांग्रेस पूरे देश में आंदोलन कर रही है और केंद्र सरकार के इस फैसले का और इस कदम का विरोध जता रही है।

.