होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Triple Talak: बच्चा नही हुआ तो शादी के 21 साल बाद पति ने पत्नी को कह दिया तलाक…तलाक…तलाक

11:51 PM Sep 19, 2024 IST | Ravi kumar

Tripal Talak In Rajasthan: राजस्थान के नवाबी शहर के रूप में विख्यात टोंक में तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को तीन बार तलाक बोलकर तलाक देने का मामला आया है. वह भी शादी के 21 साल बाद. अब पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर टोंक पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

टोंक जिले के गुलजार बाग निवासी सुरैय्या खान ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते थाना कोतवाली में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई है. महिला ने अपने लिए पुलिस से इंसाफ मांगते हुए कहा है कि जब देश मे ट्रिपल तलाक पर बैन लग चुका है तो कानून की खिलाफत करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए.

दरअसल गुलजार बाग निवासी सुरैया ने अपने पति केसर मियां उर्फ फुरकान खान पुत्र सादिक खान निवासी शशि मार्ग गुलजरबाग टोंक के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाना में मुस्लिम महिला(विवाह अधिकारों की सुरक्षा)अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज करवाया है.

पीड़िता सुरैय्या खान ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि उसकी शादी मुस्लिम रीति रिवाजों के अनुसार 10 जून 2003 को केसर मियां उर्फ फुरकान पुत्र सादिक खान से हुई थी. विवाह के बाद से ही उसका पति व अन्य ससुराल पक्ष के लोग उसे बांझ कहते हुए छोटी-छोटी बातों को लेकर कई सालों से परेशान करते आए हैं. जिस कारण वह मानसिक व शारीरिक रूप से अवसाद में है। पीड़िता का आरोप है कि 16 सितम्बर 2024 की रात को उसके पति केसर मियां ने छोटी सी बात को लेकर उससे मारपीट की और तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर घर से निकाल दिया है।

टोंक पुलिस के कोतवाली पुलिस थानाधिकारी भंवर लाल वैष्णव के मुताबिक कोतवाली थाना में पीड़ित मुस्लिम महिला ने अपने पति के खिलाफ मारपीट किए जाने और तीन तलाक का परिवाद दिया है. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है साथ ही महिला का मेडिकल कराया गया है।

Next Article