For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: अफगानिस्तान का एक और उलटफेर, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, खिलाड़ियों ने मैदान कर किया जमकर डांस

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान से मिले 283 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही अफगानिस्तान ने 8 विकेट 6 गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया।
09:16 AM Oct 24, 2023 IST | BHUP SINGH
world cup 2023  अफगानिस्तान का एक और उलटफेर  पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया  खिलाड़ियों ने मैदान कर किया जमकर डांस

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान से मिले 283 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही अफगानिस्तान ने 8 विकेट 6 गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान को रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-AFG Vs PAK: टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम, अफगानिस्तान से चेन्नई में मुकाबला

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। रहमानुल्लाह गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मैन ऑफ द मैच इब्राहिम जादरान 87 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने। इसके बाद क्रीज पर आए रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी अंत तक नाबाद रहे और दोनों ने आखिर में टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए। बाबर आजम ने 74, अब्दुल्ला शफीक नो 58 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने 10 ओवरों में 49 रन देकर 3 विकेट झटके।

अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

वहीं, पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने खूब जश्न मनाया. इसके अलावा अफगानिस्तान के फैंस भी खुशी के मारे झूम उठे( सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों मे अफगानिस्तान के खिलाड़ी जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने राशिद खान संग जश्न मनाया, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-पूर्व भारतीय कप्तान Bishan Singh Bedi का निधन, 77 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, 2 साल से थे बीमार

.