होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ईरानी महिलाओं के समर्थन में अफगान महिलाओं ने उठाए झंड़े, तालिबान ने फायरिंग कर किया तितर-बितर

हिजाब के विरोध में ईरानी महिलाओं के समर्थन को आगे बढ़ाते हुए अफगानिस्तान के काबुल में 25 महिलाओं ने ईरानी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया।
09:44 AM Sep 30, 2022 IST | Sunil Sharma

ईरान में पुलिस की हिरासत के दौरान एक महिला की मौत पर ईरान में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। महिलाओं ने अपने प्रदर्शन के दम पर हुक्मरानों की नींद उड़ा दी है।

अब ईरान की महिलाओं के समर्थन में अफगानिस्तान में भी महिलाओं ने रैली निकाली। हालांकि गुरुवार को यहां प्रदर्शन के दौरान तालिबानी लड़ाकों ने रैली को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई।

हिजाब के विरोध में ईरानी महिलाओं के समर्थन का आगे बढ़ाते हुए अफगानिस्तान के काबुल में 25 महिलाओं ने ईरानी दूतावास के सामने प्रदर्शन किया। महिला प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए तालिबान लड़ाकों ने हवा में फायरिंग की और भीड़ को तितर-बितर किया।

यह भी पढ़ें: जापान की सड़कों पर दौड़ेंगी आंखों वाली कार, खुद लगेगा ब्रेक… नहीं होगा एक्सीडेंट

ईरान बढ़ रहा है, अब हमारी बारी

काबुल में महिला प्रदर्शनकारियों ने बैनर लिए हुए नारे लगाए- “ईरान बढ़ गया है, अब हमारी बारी है!” और “काबुल से ईरान तक, तानाशाही को ना कहो!” गुस्साए तालिबान बलों ने तेजी से बैनरों को छीन लिया और प्रदर्शनकारियों के सामने उन्हें फाड़ दिया। इसके बाद हवा में फायरिंग कर महिलाओं को खदेड़ा।

महिलाओं पर हैं कड़े प्रतिबंध

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त माह में तालिबान के सत्ता में वापस आने के बाद से तालिबान को अफगानिस्तानियों के विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है। सत्ता में आने के बाद से तालिबान ने शरिया कानून लागू करते हुए आम नागरिकों खासकर महिलाओं पर बेहद कड़े प्रतिबंध लागू किए हैं।

Next Article