For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, टी-20 में पहली बार पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

12:39 PM Mar 25, 2023 IST | Mukesh Kumar
afg vs pak   अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर  टी 20 में पहली बार पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

AFG vs PAK : अफगानिस्तान ने टी-20 सीरीज में बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया है। शुक्रवार रात को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफगानिस्तान ने पहली बार टी-20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को पटखनी दी है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Babar Azam को लेकर Shoaib Akhtar की भविष्यवाणी, कहा- क्रिकेट के भगवान से भी ज्यादा शतक लगाएंगे

मोहम्मद नबी ने छक्का जड़कर दिलाई जीत

पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद नबी ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को छक्का लगाकर जीत दिलाई है। बता दें कि 93 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरूआत बहुत खराब रही और पावरप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिए। रहमानुल्लाह गुरबाज (16), इब्राहिम जादरान और (9) गलबदीन नायब (0) सस्ते में ही आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने (53) रनों की शानदार पार्टनरशिप करते हुए अफगानिस्तान को 6 विकेट से जीत दिलाई।

पाकिस्तान की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही। पावरप्ले में ही पाकिस्तान ने तीन विकेट गंवा दिए, मोहम्मद हैरिस (6), अब्दुल्लाह शरीक (0) और सैम अयूब (17) रनों पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए भीतर तैयब ताहिर (16) और आजम खान (0) पर आउट हो गए। जल्दी पांच विकेट गिरने के बाद पाकिस्तानी टीम पटरी पर नही लौट सकी। 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान 92 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान की तरफ से फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि राशिद खान, अजमतुल्लाह और नवीन उल हक ने भी 1-1 विकेट चटकाए है।

.