For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

AFG vs IND : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

05:32 PM Jan 10, 2024 IST | Mukesh Kumar
afg vs ind   भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका  यह ऑलराउंडर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

AFG vs IND : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान को भारत के खिलाफ 11 जनवरी से शुरु होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। यह जानकारी टीम के कप्तान इब्राहिम जादरान ने शेयर की है। बता दें कि राशिद खान की 24 नवंबर को ब्रिटेन में पीठ के निचले हिस्से की छोटी सी सर्जरी हुई थी तब से वो मैदान से बाहर हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

इब्राहिम जादरान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे। हमें सीरीज में उनकी कमी खलेगी। राशिद का अनुभव हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह क्रिकेट है और आपको किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना होगा। इससे पहले, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने बयान में कहा था कि राशिद भारत के खिलाफ किसी भी मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं।

25 वर्षीय क्रिकेटर यूएई के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में अफगानिस्तान टीम के साथ थे। तीन मैचों की यह टी20 श्रृंखला 29 दिसंबर, 2023 से 2 जनवरी, 2024 तक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली गई थी। यह पहली बार होगा जब भारत और अफगानिस्तान द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगे, जिसके मैच क्रमशः 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में होंगे। इसके अलावा, वेस्ट इंडीज और यूएसए में 1-29 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी।

टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम
इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनात, अजमतुल्लाह ओमरजई, शरफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नैब और राशिद खान।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिगंटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

.