होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान में वकीलों के लिए बड़ी खबर,विधानसभा में लाया जाएगा एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल

05:57 PM Mar 09, 2023 IST | Jyoti sharma

जयपुर। प्रदेशभर में वकीलों द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया जा रहा है, जिसे लेकर पूरे राज्य की कोर्ट कचहरियों में काम रुका हुआ है। जिससे आम लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सरकार ने अब इस समस्या का समाधान निकाल लिया है अब आगामी 21 मार्च को यह बिल विधानसभा में पास किया जाएगा।

आज हुई बैठक में शांति धारीवाल ने की घोषणा

इसे लेकर विधि मंत्री शांति धारीवाल वीसी के जरिए मंत्रिमंडल उपसमिति और एसोसिएशन की संघर्ष समिति की बैठक में शामिल हुए, इस मीटिंग में इस मीटिंग में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद थे। इसमें प्रदेशभर के बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी शामिल हुए थे। बैठक में शांति धारीवाल ने घोषणा की कि आगामी 15 मार्च को विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पेश किया जाएगा इसके बाद उसे 21 मार्च को पास किया जाएगा।

अब जल्द खत्म होगा वकीलों का प्रदर्शन!

इस फैसले के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि अब जल्द ही प्रदेश भर में हड़ताल पर निकले वकीलों का प्रदर्शन खत्म कर दिया जाएगा हालांकि अभी इस ओर किसी भी संगठन के तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

इसलिए कार्य बहिष्कार पर हैं वकील

बता दें कि जोधपुर में 18 फरवरी की शाम को एक सीनियर वकील जुगराज चौहान की सरेआम बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी थी, हत्यारों ने इस कदर हैवानियत दिखाई कि जब उन्हें लगा कि वकील कहीं जिंदा न बच जाए तो उन्होंने वकील को पत्थरों से भी कुचला था। इस पूरी वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों का कहना है कि दो युवकों ने पहले वकील को कॉल करके घर से बाहर बुलाया फिर बीच सड़क पर बाइक से घेर कर कई बार चाकू घोंपा, जिसके बाद उन्होंने वकील का सिर पत्थरों से भी कुचला, जिससे वकील जुगराज की की मौके पर ही मौत हो गई।

Next Article