For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

महिला अधिकारी ने इजराइल के खिलाफ लगाया वॉट्सऐप स्टेटस, कलेक्टर ने कर दी कार्रवाई

11:17 AM Oct 18, 2023 IST | Sanjay Raiswal
महिला अधिकारी ने इजराइल के खिलाफ लगाया वॉट्सऐप स्टेटस  कलेक्टर ने कर दी कार्रवाई

Israel Hamas War : राजस्थान में एक महिला अधिकारी को अपने व्हाट्सएप पर फिलिस्तीन-गाजा के समर्थन में स्टेटस लगाना भारी पड़ गया। दरअसल, जिले की अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी (डीएमडब्ल्यूओ) नाहिदा खान को कोटा जिला कलेक्टर ने नोटिस देते हुए उनसे जवाब मांगा है। दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत स्वामी ने पुलिस, गृह मंत्रालय, पीएमओ और जिला मजिस्ट्रेट को ट्वीट कर आचार संहिता में भारत सरकार के स्टैंड के खिलाफ जाने, अनजान को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए इस पूरे मामले की शिकायत की थी।

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार, हमास के हमले के बाद से जारी संघर्ष को लेकर गाजा सिटी के सपोर्ट में अल्पसंख्यक अधिकारी नाहिदा खान ने स्टेटस लगाए थे। महिला अधिकारी ने व्हाट्सएप पर फिलिस्तीन गाजा के समर्थन में अलग-अलग फोटो के स्टेटस लगाए थे। हालांकि उन्होंने इसे तुरंत डिलीट भी कर दिए था। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। महिला अधिकारी का स्टेटस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। महिला अधिकारी को अब यह स्टेटस लगाना भारी पड़ रहा है। जिला कलेक्टर ने महिला अधिकारी से नोटिस के जरिए जवाब मांगा है।

महिला अधिकारी ने लगाया था ये स्टेटस…

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को महिला अधिकारी ने हमास के हमले के बाद हो रहे संघर्ष पर गाजा का समर्थन करते हुए अपने व्हाट्सएप पर 10 स्टेटस लगाए थे। महिला अधिकारी ने इन स्टेटस में गाजा सिटी प्रोटेस्ट, फॉलो और सपोर्ट करने की अपील की गई थी। लेकिन, जैसे ही उनके ये स्टेटस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद उन्होंने अपने व्हाट्सएप के स्टेटस से फौरन डिलीट भी कर दिया।

सोशल मीडिया पर महिला अधिकारी के स्टेटस देख शिकायतकर्ता ने कोटा पुलिस, गृह मंत्रालय, पीएमओ और जिला मजिस्ट्रेट को इसे लेकर एक ट्वीट किया। शिकायतकर्ता ने ट्वीट के जरिए आचार संहिता में भारत सरकार के स्टैंड के खिलाफ जाकर गाजा को सपोर्ट करने और इजराइल के खिलाफ वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाकर लोगों को गुमराह करने और उन्हें प्रभावित करने की शिकायत की थी। जब मामला जिला प्रशासन के पास पहुंचा तो अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नाहिदा खान ने कहा मैंने स्टेटस नहीं लगाए, मेरे 7-8 साल के बच्चे ने ये स्टेटस लगाए थे। जानकारी लगते ही उनको हटा दिया।

एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा कहा कि इस मामले शिकायत मिली थी। जिस पर रात को ही महिला अधिकारी को नोटिस जारी किया है। जिला कलेक्टर ने नाहिदा खान से इस पूरे मामले में जवाब मांगा गया। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता के ट्वीट पर कोटा पुलिस ने रिप्लाई भी किया था।

.