For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

नूंह में फिर घमासान? यात्रा पर भक्त अड़े... चप्पे-चप्पे पर पुलिस डटी!

हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने एक बार फिर 28 अगस्त को शोभा यात्रा निकालने की घोषणा की गई है, लेकिन प्रशासन ने यात्रा के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद से पूरा प्रशासन अलर्ट पर है।
09:41 PM Aug 27, 2023 IST | Kunal bhatnagar
नूंह में फिर घमासान  यात्रा पर भक्त अड़े    चप्पे चप्पे पर पुलिस डटी

जयपुर। हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने एक बार फिर 28 अगस्त को शोभा यात्रा निकालने की घोषणा की गई है, लेकिन प्रशासन ने यात्रा के लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद से पूरा प्रशासन अलर्ट पर है। नूंह के डिप्टी कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा ने दो टूक कहा है कि इलाके में हर कीमत पर अमन-चैन कायम रखा जाएगा।

Advertisement

ड्यूटी मजिस्ट्रेट को किया गया तैनात

बता दें कि हरियाणा के मेवात-नूंह में पिछले महीने की 31 जुलाई को हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा पर पथराव हो गया था। इसके बाद वहां पर जगह-जगह से हिंसक घटनाओं की खबर सामने आई थी। इसी को देखते हुए जिले के सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को अपना स्टेशन नहीं छोड़ने के आदेश दिए है। इसके अलावा अलग-अलग इलाकों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया हैं।

29 अगस्त तक इंटरनेट बंद

यात्रा के ऐलान को देखते हुए नूंह में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पूरे जिले में इंटरनेट सेवाएं 29 अगस्त की रात 12 बजे तक बंद रहेंगी। इसके साथ ही धीरेंद्र खड़गटा की ओर से जिले में धारा 144 लागू करने की भी घोषणा की गई है। फिलहाल बैंक और स्कूल खुले रहेंगे, लेकिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे इलाके में प्रशासन की सख्ती देखी जा रही है और तरह-तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।

स्कूल, कॉलेज रहेगे बंद

28 अगस्त को सभी स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया गया हैं एसपी नूंह नरेंद्र बिजारनिया ने कहा, "मस्जिदों के आसपास पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है, जबकि अर्धसैनिक बल नूंह जिले में निगरानी रख रहे हैं। हरियाणा पुलिस के 700 जवान और अर्धसैनिक बलों की 13 कंपनियां तैनात हैं। पुलिस बाहरी लोगों की आवाजाही पर नजर रखेगी।''

VHP यात्रा निकालने पर अड़ी

इजाजत नहीं मिलने के बाद भी विश्व हिंदू परिषद ने यात्रा निकालने की चेतावनी दी है। इस चेतावनी के बाद पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर तैनात किया है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। नूंह का यह मुद्दा सोमवार को हर जगह सुनाई देने की संभावना है।

.