होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रॉकेट बना अडानी ग्रुप का यह शेयर, महीनेभर में दौगुना की रकम, निवेशक मालामाल

11:45 AM Dec 08, 2023 IST | Mukesh Kumar

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Ltd) के शेयरों ने पिछले एक महीने में तूफानी तेजी देखने को मिली है। हालांकि कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को इस शेयर में मामूली गिरावट देखने मिली है। 8 दिसंबर को यह शेयर 1150 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 55 % की ताबड़तोड़ तेजी देखने को मिली है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 744 रुपए से चढ़कर 1150 रुपए के पार पहुंच चुका है। अडानी टोटल गैस लिमिटेड के शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 4000 रुपए है। वहीं इस शेयर का 52 वीक का सबसे लो लेवल 522 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 127468 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

1 महीने में डबल किया पैसा

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (Adani Total Gas Ltd) के शेयरों ने पिछले एक महीने में अपने निवेशकों को पैसा डबल कर दिया है। बता दें कि 8 नवंबर 2023 को इस शेयर की कीमत मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 623 रुपए थी, जो 8 दिसंबर को चढ़कर 1150 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 110.31% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक एक महीने पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख रुपए का मालिक होता।

जानिए क्यों आई शेयरों में तेजी

अडानी ग्रुप को लेकर कई पॉजिटिव खबरें आई हैं। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हिंडनबर्ग मामले की सुनवाई के दौरान की गई टिप्पणी से भी निवेशकों की उम्मीदें बढ़ी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि रिपोर्ट को बिना सबूत के आधार पर सही मान लेना उचित नहीं है। माना जा रहा है कि Sebi की रिपोर्ट में भी अडानी समूह को लेकर नरमी हो सकती है। इसके अलावा तीन राज्यों के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भारी जीत के कारण अडानी समूह के शेयरों में तेजी आई है। इस जीत के बाद साल 2024 के आम चुनावों में भारत में स्थिर सरकार की संभावना से भी शेयरों को बूम मिल रहा है।

Next Article