For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

युवती को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला गिरफ्तार, लड़कियों की फर्जी इंस्टाग्राम ID बनाकर करता था ब्लैकमेल

07:52 PM Oct 08, 2023 IST | Sanjay Raiswal
युवती को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाला गिरफ्तार  लड़कियों की फर्जी इंस्टाग्राम id बनाकर करता था ब्लैकमेल

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में युवती को सुसाइड के लिए मजबूर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक ने एक युवती की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई। फिर उसी आईडी से लड़की की अश्लील फोटो वायरल कर दी। इस बात से वही लड़की अवसाद में आ गई और उसने आत्महत्या कर ली। इस वारदात के बाद से ही आरोपी फरार हो गया। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था।

Advertisement

आखिरकार रातानाडा थाना पुलिस ने रविवार को आरोपी मनोहर प्रजापत को जोधपुर के शिकारगढ़ क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। रातानाड़ा थानाधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि 3 मार्च 2023 को जेदुलाल पुत्र गोरधन राम निवासी न्यू प्रजापत कॉलोनी सब्जी मंडी पुलिस थाना रातानाड़ा जोधपुर ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जेदुलाल ने शिकायत में बताया कि उसकी पोती टीना प्रजापत उर्फ फूला की फेंक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उस पर अभद्र कमेंट किए गए। जिससे टीना ने मानसिक अवसाद में आकर आत्महत्या कर ली।

फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर युवतियों को फंसाता था आरोपी…

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने और भी कई फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाई है और इसी तरह के अश्लील कंटेंट वायरल करता है और युवतियों को फंसाता है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी मनोहर प्रजापत के खिलाफ अपराधिक प्रवृति का पाया और उसकी तलाश शुरू की। लेकिन अपराधी इतना शातिर था वह बार-बार अपना स्थान बदल रहा था। वह मोबाइल भी नहीं रखता था जिससे कि उसका डेटा बेस भी ट्रेस नहीं किया जा सकता था।

पुलिस ने 10 हजार रुपए का इनाम किया था घोषित…

6 महीने तक जब आरोपी हाथ नहीं लगा तो पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। इसके बाद डीसीपी अमृता दुहन, एडीसीपी नाजिम अली, एसीपी दीपचंद के सुपरविजन में नरेश कुमार मीणा थानाधिकारी पुलिस थाना रातानाडा जोधपुर पूर्व के द्वारा भंवरसिंह उनि के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर तकनीकी डेटा बेस तैयार किया गया। रविवार को सूचना मिली की आरोपी मनोहर प्रजापत शिकारगढ़ मिनी मार्केट आया हुआ है, जिस पर गठित टीम द्वारा उसे गिरफ्तार किया गया। पुलिस इस शातिर अपराधी से आगे अन्य मामलों की भी पूछताछ कर रही है।

.