होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: IMD के अनुसार राजस्थान के दो दर्जन से अधिक जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, देखिए रिपोर्ट

06:46 AM Sep 28, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई धीरे धीरे शुरू हो गई है, लेकिन लौटने से पहले प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है. जिसके प्रभाव से 26 सितंबर से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिल रही है, जबकि कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश में देखने को मिला.

मौसम विभाग ने 28 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 28 सितंबर को 24 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, जिसमें चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा,अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, सिरोही, टोंक, बाड़मेर, उदयपुर, जालोर, पाली, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, राजसमंद और सवाई माधोपुर शामिल हैं.

मौसम विभाग का नया अपडेट

उदयपुर और कोटा संभाग के अनेक भागों में तथा जयपुर, अजमेर, भरतपुर व जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में मेघरगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना है. वहीं कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 28-29 सितंबर को भी बारिश की गति जारी रहने की संभावना है. इसरे बाद 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.

आगामी 3-4 दिन बाद होगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 28 सितंबर से 30 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में जयपुर, भरतपुर अजमेर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

Next Article