For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: IMD के अनुसार राजस्थान के दो दर्जन से अधिक जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, देखिए रिपोर्ट

06:46 AM Sep 28, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  imd के अनुसार राजस्थान के दो दर्जन से अधिक जिलों में होगी मूसलाधार बारिश  देखिए रिपोर्ट

Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई धीरे धीरे शुरू हो गई है, लेकिन लौटने से पहले प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है. जिसके प्रभाव से 26 सितंबर से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिल रही है, जबकि कुछ जिलों में मूसलाधार बारिश में देखने को मिला.

Advertisement

मौसम विभाग ने 28 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 28 सितंबर को 24 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, जिसमें चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा,अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, सिरोही, टोंक, बाड़मेर, उदयपुर, जालोर, पाली, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, राजसमंद और सवाई माधोपुर शामिल हैं.

मौसम विभाग का नया अपडेट

उदयपुर और कोटा संभाग के अनेक भागों में तथा जयपुर, अजमेर, भरतपुर व जोधपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में मेघरगर्जन के साथ हल्के से मध्यम वर्षा होने की प्रबल संभावना है. वहीं कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में 28-29 सितंबर को भी बारिश की गति जारी रहने की संभावना है. इसरे बाद 30 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है.

आगामी 3-4 दिन बाद होगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 28 सितंबर से 30 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में जयपुर, भरतपुर अजमेर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

.