होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan News: IAS राजेंद्र विजय के चार ठिकानों पर ACB ने मारा छापा, 16 बैंक खाते, 13 प्लॉट और करोड़ों रुपए की हुई जब्ती

10:14 AM Oct 03, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan News: राजस्थान में ACB लगातार पिछले कई दिनों से अधिकारी, नेताओं और बड़े कारोबारी पर लगातार आय से अधिक संपत्ति की सूचना मिलने पर छापा मार रही है इसी क्रम में राजस्थान के IAS राजेंद्र विजय के घर पर ACB ने छापा मारा. ACB ने राजेंद्र विजय के चार ठिकानों पर छापा मारा जिन में जयपुर, कोटा, दौसा और एक अन्य ठिकाना है जिन पर लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है.

IAS राजेंद्र विजय से ACB ने किए ये बरामद

IAS राजेंद्र विजय के पास 16 अलग-अलग बैंकों के खाते मिले, 13 प्लॉट के कागजात मिले, 2 लाख 22 हजार नकदी, 335 ग्राम सोने के ज्वेलरी, 11 किलो 800 ग्राम चांदी और 3 चार पहिया वाहन मिले. कई बीमा पॉलिसी में राजेंद्र ने निवेश किया है. बैंक लॉकर की तलाश होना बाकी है.

2020 में बने थे आईएएस

राजेंद्र विजय 1991 के आरएएस अधिकारी हैं. 2020 में प्रमोट होकर आईएएस बने. 2010 का बैच मिला था. 22 सितंबर को कोटा का संभागीय आयुक्त बनाया गया था. 25 सितंबर को जॉइन किया था. एसीबी ने राजेंद्र विजय को APO कर दिया था. कोटा संभागीय आयुक्त के पद पर मात्र 7 दिन रहे, इससे पहले 5 सितंबर को उन्हें रूडसिको ने एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर लगाया था, 17 दिन रहे.

ACB के डायरेक्टर ने क्या बताया

ACB के डायरेक्टर डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को गोपनीय सूत्र सूचना प्राप्त हुई थी कि राजेंद्र विजय आई.ए.एस. संभागीय आयुक्त, कोटा संभाग द्वारा भ्रष्टाचार के साधनों द्वारा अपने और परिजनों के नाम से अपनी वैध आय से आनुपातिक रूप से अधिक चल-अचल सम्पत्तियां अर्जित की गई हैं, जिनकी अनुमानित बाजार कीमत करोड़ों रुपयों से अधिक है. इस सूचना के बाद तथ्यों की जांच की गई और सही पाए जाने के बाद ACB की टीम ने कार्रवाई की.

Next Article