होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

करौली में ACB की बड़ी कार्रवाई, सपोटरा में पटवारी 6 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप

03:16 PM Feb 28, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार के विरुद्ध एसीबी की टीम पूरी तरह सक्रिय है। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करौली एसीबी ने सपोटरा में बड़ी कार्रवाई की। करौली एसीबी की टीम ने सपोटरा में पटवारी को 6 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। करौली एसीबी की यूनिट ने पटवारी श्याम सिंह को गिरफ्तार किया है।

भूमि का नामांतरण खोलने लिए मांगी रिश्वत

आरोपी पटवारी श्याम सिंह ने भूमि का नामांतरण खोलने लिए 11 हजार रुपये की मांग की थी। आरोपी श्याम सिंह पूर्व में परिवादी से 4,900 रुपए की रिश्वत ले चुका है। एसीबी के महानिरीक्षक सवाईसिंह गोदारा के निर्देशन में करौली एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

परिवादी से पहले भी ले चुका है रिश्वत

करौली एसीबी के उपअधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि परिवादी ने एसीबी में शिकायत दी थी कि भूमि का नामांतरण खोलने लिए पटवारी श्याम सिंह 11 हजार रुपये की रिश्वत राशि मांगकर परेशान कर रहा है। परिवादी ने बताया कि आरोपी पटवारी नामांतरण खोलने लिए पहले ही 4,900 रुपए की रिश्वत ले चुका है।

आरोपी के आवास और ठिकानो पर कार्रवाई जारी

परिवादी की शिकायत पर एसीबी टीम द्वारा जांच की गई। इसके बाद ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए परिवादी को 6 हजार रुपये के रंग लगे हुए नोट दिए। आरोपी पटवारी श्याम सिंह ने जैसे रुपये लिए एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया। फिलहाल, एसीबी टीम की आरोपी के आवास और ठिकानो पर कार्रवाई जारी है।

Next Article