होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

झालावाड़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, सरपंच और वार्ड पंच को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते किया ट्रैप

06:53 PM Apr 15, 2023 IST | Sanjay Raiswal

झालावाड़। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। राजस्थान एसीबी भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ आए दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इसी कड़ी में झालावाड़ एसीबी ने बपावर कलां कोटा में ट्रैप की कार्रवाई की। झालावाड़ एसीबी ने सांगोद में कार्रवाई करते हुए सरपंच और वार्ड पंच को रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

झालावाड़ एसीबी ने आरोपी सरपंच मनीष कुमार नागर और वार्ड पंच धनराज मेघवाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के एएसपी भवानी शंकर मीणा ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी के एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा कोटा एसीबी को शिकायत दी गई थी।

पट्टा जारी करने की एवज में मांग रहे थे घूस

परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसकी बाड़े की जमीन पर आंगनवाड़ी भवन नहीं बनाने एवं पट्‌टा जारी की करने की एवज में मनीष कुमार नागर सरपंच ग्राम पंचायत लटूरी, पंचायत समिति सांगोद, जिला कोटा और धनराज मेघवाल वार्ड पंच द्वारा 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है।

ACB के ASP ने कार्रवाई को दिया अंजाम

आरोपी ने परिवादी से 50 हजार रुपये में मामला तय किया। जिस पर झालावाड़ एसीबी के एएसपी भवानी शंकर मीणा के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद शनिवार को झालावाड़ एसीबी टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

झालावाड़ एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी सरपंच मनीष कुमार मीणा और वार्ड पंच धनराज मेघवाल को परिवादी से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के आईजी सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Next Article