होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अलवर ACB ने ASI और दलाल को रिश्वत लेते दबोचा, भैंस चोरी का केस नहीं बनाने की एवज में मांगी थी घूस

07:41 PM Jan 17, 2024 IST | Sanjay Raiswal

अलवर। राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में अलवर एसीबी टीम ने खैरथल में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां एसीबी टीम ने खैरथल-तिजारा जिले के किशनगढ़ में एक घूसखोर एएसआई और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत के साथ गिरफ्तार हुए घूसखोर एएसआई की पहचान धारा सिंह और दलाल लल्लू खां है।

आरोपी धारा सिंह खैरथल-तिजारा जिले के किशनगढ़ थाने में एएसआई के पद पर तैनात है। अलवर एसीबी टीम ने आरोपी धारा सिंह को 30 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा है। परिवादी ने एएसआई धारा सिंह पर 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगते हुए परेशान करने का आरोप लगाया था।

शिकायत का सत्यापन करने के बाद अलवर एसीबी की टीम ने बुधवार को ट्रैप का जाल बिछाया। जिसके बाद अलवर एसीबी ने आरोपी एएसआई धारा सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद अब एसीबी और पुलिस टीम एएसआई के मकान सहित अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चला रही है।

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी में अलवर एसीबी में शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि 7 जनवरी को किशनगढ़बास थाने में एक भैंस चोरी का मामला दर्ज हुआ था। मामले में उसके भाई साहबदीन को झूठा फंसाया जा रहा है। आरोपी एएसआई और दलाल ने परिवादी के भाई से भैंस चोरी का केस नहीं बनाने के एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। जिसके बाद एसीबी जयपुर के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में अलवर एसीबी एएसपी पीयूष दीक्षित के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया।

जिसके बाद पुलिस निरीक्षक प्रेमचंद द्वारा मय टीम के ट्रैप कार्रवाई करते हुए अरोपी एएसआई धारा सिंह और दलाल लल्लूखान मेव को परिवादी से 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी एएसआई ने रिश्वत की राशि लेकर जैकेट में रख ली थी। वहीं दलाल ने रिश्वत के 5 हजार रुपए लिए थे। दोनों से राशि बरामद कर गिरफ्तार किया। एसीबी द्वारा आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जा रही है।

Next Article