होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

चित्तौड़गढ़ में ACB कार्रवाई मामला, PWD XEN ने घूस लेकर करोड़ों की संपत्ति बनाई! अब तक 89.67 लाख मिले

07:42 PM Jul 14, 2023 IST | Sanjay Raiswal

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता (PWD XEN) एसीबी ट्रैप मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। एसीबी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ के पीडब्ल्यूडी एक्सईएन आरपी लखारा ने घूस लेकर करोड़ों की संपत्ति बनाई है। जब एसीबी ने इंजीनियर आरपी लखारा के घर की तलाशी ली तो पता चला कि आरोपी पीडब्लयूडी एक्सईएन ने रिश्वत से करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति बनाई है। एसीबी ने जब मकान और लॉकर की तलाशी ली तो एसीबी को पहले दिन 68 लाख 71 हजार रुपए नगद मिले। साथ ही नोट गिनने की एक मशीन और करोडों रुपए की चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज भी मिले। वहीं दूसरे दिन पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के लॉकर की तलाशी में 20.91 लाख रुपए नकद मिले है। अब तक एक्सईएन राजेन्द्र लखारा के पास से 89.67 लाख रुपए बरामद हुए है।

बता दें कि एसीबी उदयपुर की टीम ने बुधवार को पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते चित्तौड़गढ़ में डाक बंगला स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद एसीबी की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। एसीबी ने घूसखोर राजेंद्र लखारा के घर से 24 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। जबकि एक बैंक लॉकर में 42 लाख रुपए मिले है। भारी मात्रा में कैश देखकर एसीबी के अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गई। बड़ी संख्या में नोट मिलने से उन्हें गिनने के लिए एसीबी को मशीन मंगवानी पड़ी।

एसीबी को बड़ी मात्रा में एक्सईएन के अलमारी से प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले। पत्नी के नाम पर भी फर्म के दस्तावेज भी मिले। जोधपुर में मकान के दस्तावेज भी आरोपी के घर से बरामद हुए। एएसपी उमेश ओझा की टीम सर्च की कार्रवाई कर रही है।

4 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया था एक्सईएन…

बता दें कि उदयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार शाम चित्तौड़गढ़ में डाक बंगला स्थित पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा के घर पर छापा मारा था। इस दौरान एसीबी ने एक्सईएन लखारा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। हालांकि, इस दौरान आरोपी ने पीछे वाले रास्ते से भागने का प्रयास किया था। लेकिन, एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया था। साथ ही एसीबी ने चार लाख रुपए की रिश्वत राशि बरामद की थी।

बिल पास कराने की ऐवज में मांगी थी रिश्वत…

आरोपी ने परिवादी ठेकेदार रवि शर्मा से बिल पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा ने बिलों की राशि का 20 परसेंट रिश्वत के रूप देने की डिमांड की थी। वो पहले ही डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ले चुका था और 4 लाख रुपए की रिश्वत और मांग रहा था। लेकिन, एसीबी की टीम ने 4 लाख की रिश्वत सहित आरोपी को दबोच लिया। एसीबी से बचने के लिए आरोपी ने रुपए शर्ट में डाल लिए और भागने लगा। लेकिन, सारे रुपए एक-एक करके नीचे गिर गए। वहीं, एसीबी ने रिश्वत के एक लाख 30 हजार रुपए भी उसके घर से बरामद कर लिए है।

Next Article