For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ACB ने 2 जिलों में घूसखोरों को किया ट्रैप, 2 हैड कांस्टेबल और दलाल को रंगे हाथ दबोचा

04:19 PM Jul 26, 2023 IST | Sanjay Raiswal
acb ने 2 जिलों में घूसखोरों को किया ट्रैप  2 हैड कांस्टेबल और दलाल को रंगे हाथ दबोचा

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) प्रदेश में रिश्वतखोरों पर लगाम लगाने में जुटी हुई है। एसीबी ने बुधवार को एक के बाद एक लगातार दो जिलों में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने अजमेर और दौसा में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी ने पहली कार्रवाई करते हुए अजमेर में हैड कांस्टेबल को रिश्वत लेते ट्रैप किया है। वहीं एसीबी ने दौसा के लालसोट में दूसरी कार्रवाई करते हुए हैड कांस्टेबल और एक दलाल को भी रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

Advertisement

अजमेर का हैड कांस्टेबल 5 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा…

अजमेर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को श्री नगर थाने के हैड कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह ने परिवादी को 151 में गिरफ्तारी का डर दिखाकर 5 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। वहीं आरोपी हैड कांस्टेबल 2 हजार रुपए सत्यापन के दौरान भी प्राप्त कर चुका था। एसीबी के एडिशनल एसपी अतुल साहू ने बताया कि एक परिवादी ने एसीबी में रिपोर्ट दी थी।

परिवादी ने शिकायत में बताया कि श्रीनगर थाने में उसके खिलाफ एक परिवाद दर्ज करवाया गया है। इस परिवाद में उसे 151 के तहत गिरफ्तार करने की धमकी देकर हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। एसीबी टीम ने परिवादी की रिपोर्ट का सत्यापन करवाया। जिसमें हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह ने 2 हजार रुपए प्राप्त किए। इसके बाद एसीबी ने आरोपी को ट्रैप करने के लिए बुधवार को परिवादी को रंग लगे नोट देकर भेजा। जैसे ही आरोपी हैड कांस्टेबल जयपाल सिंह ने परिवादी से रिश्वत की रकम ली। एसीबी की टीम ने आरोपी हैड कांस्टेबल को रंगे हाथ धर दबोचा। फिलहाल, हैड कांस्टेबल के निवास सहित अन्य ठिकानों पर सर्च की जा रही है।

लालसोट में भी हैड कांस्टेबल और दलाल रिश्वत लेते गिरफ्तार…

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने जयपुर एसीबी शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके खिलाफ थाने में दर्ज मुकदमे में मदद के एवज में हैड कांस्टेबल प्रेमराज 15 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई। जिसके बाद पांच हजार रुपए में मामला तय हुआ। इस दौरान आरोपी हैड कांस्टेबल परिवादी से एक हजार रुपए की रिश्वत पहले ही ले चुका है। जिस पर भरतपुर एसीबी के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में दौसा एसीबी-एएसपी महेंद्र कुमार शर्मा द्वारा शिकायत का सत्यापन किया गया।

इसके बाद एसीबी ने आरोपी को पकड़ने के लिए ट्रैप का जाल बिछाया। बुधवार को हैड कांस्टेबल प्रेमराज ने दलाल भरतलाल के जरिए परिवादी से 4 हजार रुपए लिए। एसीबी ने रंग लगे हुए नोटों के साथ आरोपी हैड कांस्टेबल और दलाल को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने बताया कि आरोपी हैड कांस्टेबल पूर्व में भी परिवादी से पूर्व में भी एक हजार रुपये रिश्वत ले चुका है।

.