For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

9 करोड़ की स्मैक के मामले में पूर्व सरपंच पकड़ा, 10 हजार का इनामी तस्कर CID के हत्थे ऐसे चढ़ा

12:07 PM Oct 09, 2023 IST | Sanjay Raiswal
9 करोड़ की स्मैक के मामले में पूर्व सरपंच पकड़ा  10 हजार का इनामी तस्कर cid के हत्थे ऐसे चढ़ा

झालावाड़। राजस्थान पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को झालावाड़ में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। सीआईडी क्राइम ब्रांच ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से 10 हजार रुपए के इनामी तस्कर को गिरफ्तार किया। आरोपी 9 करोड़ रुपए की स्मैक बरामदगी में वांछित था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी तस्कर पर 10 हजार रुपए का इनाम रखा था। सीआईडी क्राइम ब्रांच ने ईनामी तस्कर भगवान सिंह नागर पुत्र धन्नालाल धाकड़ निवासी पाउखेड़ी थाना सुनेल जिला झालावाड़ को डिटेन कर बारां पुलिस को सौंप दिया है। आरोपी ग्राम पंचायत चतलाव का पूर्व सरपंच था। पुलिस आरोपी तस्कर से पूछताछ कर रही है।

Advertisement

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम द्वारा लगातार इनामी अपराधियों व अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में यह कार्रवाई की गई। टीम के सदस्य हेड कांस्टेबल महेश सोमरा को आरोपी पूर्व सरपंच भगवान सिंह नागर के संबंध में सूचना मिली थी। टीम ने सूचना विकसित कर पुख्ता की। इसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी तस्कर भगवान सिंह नागर को पकड़ लिया। बारां पुलिस को सौंप दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें :- बारां में 2 जगहों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 9 करोड़ रुपए की अवैध स्मैक के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार

कई राज्यों से लाकर करता था सप्लाई...

गौरतलब है कि 7 जुलाई 2023 को सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने बारां जिले के थाना सदर इलाके में 9 करोड़ की स्मैक के साथ इकबाल खान और भरत कुमार नागर को पकड़ा था। तस्करों से 3 किलो 600 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की गई है। जिन्होंने पूछताछ में गांव पाउखेड़ी थाना सुनेल झालावाड़ निवासी भूतपूर्व सरपंच भगवान नागर के लिए उत्तर प्रदेश के लखनऊ से स्मैक खरीद कर लाना बताया था। आरोपी पर एसपी बारां द्वारा 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था। पूर्व सरपंच होने की आड़ में काफी समय से यह झारखंड, बिहार, मणिपुर और एमपी से भारी मात्रा में मादक पदार्थ लाकर राज्य में सप्लाई करता रहा है।

एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा व कांस्टेबल नरेश कुमार की अहम भूमिका रही, वहीं हेड कांस्टेबल रविंद्र सिंह व राकेश जाखड़ की तकनीकी भूमिका रही। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर द्वारा किया गया। स्थानीय पुलिस थाना सुनेल से एएसआई हरि सिंह, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, दुष्यंत सिंह, जयदीप सिंह, कांस्टेबल तेजेंद्र सिंह व प्रमोद कुमार शामिल रहे।

.