For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में ‘आप' ने तिरंगा यात्रा से किया चुनावी शंखनाद, केजरीवाल और मान ने बीजेपी-कांग्रेस को जमकर लिया आड़े हाथ

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को जयपुर में तिरंगा यात्रा निकालकर चुनावी अभियान का शंखनाद किया।
05:33 PM Mar 13, 2023 IST | Anil Prajapat
राजस्थान में ‘आप  ने तिरंगा यात्रा से किया चुनावी शंखनाद  केजरीवाल और मान ने बीजेपी कांग्रेस को जमकर लिया आड़े हाथ

जयपुर। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को जयपुर में तिरंगा यात्रा निकालकर चुनावी अभियान का शंखनाद किया। तिरंगा यात्रा सांगानेरी गेट से शुरू होकर अजमेरी गेट तक पहुंची। जहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने बीजेपी और कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक कांग्रेस ने 48 और बीजेपी ने 18 साल राज किया है। लेकिन, दोनों ही पार्टियां ये नहीं कह सकती कि हमने इनको मौका नही दिया। आज आप देख सकते हो कि राजस्थान का क्या हाल है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि राजस्थान में किसान और मजदूर आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारी और महंगाई से लोग परेशान है। पेपर लीक होने से युवाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है। शहीद की वीरांगनाएं जब हक मांगने जाती है तो उन्हें बेइज्जत करके वापस भेज दिया जाता है। दोनों ही पार्टियों को बारी-बारी से आपने मौका दिया और दोनों ने बारी-बारी से आपको लूटा।

केजरीवाल बोले-चोर-चोर मोसेरे भाई

केजरीवाल ने कहा कि चोर-चोर मोसेरे भाई। कोई कहा रहा था कि दोनों भाई-बहन है। जब बीजेपी की सरकार आती है तो कांग्रेस वाले कहते है कि इन्होंने खूब घोटाले किए। तो जनता सोचती है कि इस बार इनको मौका दो, घोटाले करने वाले जेल जाएंगे। लेकिन, सत्ता में आते ही कोई जेल नहीं जाता है और ये भी जनता को लूटना शुरू कर देते है। अब तक दोनों ने किसी को भी जेल नही भेजा है।

केजरीवाल बोले-गहलोत और राजे के बीच गहरी दोस्ती

केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही पार्टियों के बीच सत्ता की लड़ाई है। ये लोग आपके लिए नहीं लड़ रहे है। ये तो मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए लड़ रहे है। मैंने सुना है कि राजस्थान में अशोक गहलोत और वसुधंरा राजे की बहुत अच्छी बनती है। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती है। गहलोत को थोड़ी सी आंच आ जाएं तो वसुंधरा उनके लिए पूरी बीजेपी खड़ी कर देती है। बीच में एक बात फैली थी कि बीजेपी वाले वसुंधरा राजे को हटा रहे हैं तो गहलोत ने राजे के समर्थन में पूरी कांग्रेस लगा दी थी। ये अलग-अलग नहीं, एक ही पार्टी है। वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत पार्टी। ऐसे में यह तो साफ है कि सरकार किसी की बना लो, चलेगी तो इन दोनों की ही। इस बार आम आदमी पार्टी ले आओ। मुझे और मान को राजनीति करनी नहीं आती है, हमें तो स्कूल, अस्पताल और सड़क बनवाने आती है। सिर्फ हमें तो जनता की सेवा करना आता है।

केजरीवाल ने बताया सिसाेदिया को क्यों जेल में डाला?

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जो सुविधाएं दी थी, वो अब पंजाब में मिल रही है। मोहल्ला क्लिनिक पंजाब में भगवंत मान ने शुरू कर दिए है। ऐसे ही सुविधाएं चाहते हो तो हमारी मदद करो और स्कूल, बिजली, स्वास्थ्य चाहिए तो हमारा साथ दो। मनीष सिसोदिया को इसलिए जेल भेजा कि वह गरीबों के बच्चों को शिक्षा दिला रहा है। 75 साल में कोई नहीं आया जिसने ऐसे काम किए हो, इसलिए मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया है।

पंजाब के सीएम ने भी साधा बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस ने 5-5 साल की पारी खेलकर जनता का लूटा। हमको लगा कि अब पार्टी सत्ता से बाहर हो गई है तो सुधर गई होगी। लेकिन, दोबारा आते ही फिर से जनता को लूटना शुरू कर देती है। पहले हमारे पास कोई विकल्प नहीं था। लेकिन, अब भगवान ने एक झाडू भेज दिया है, जो ये गंदगी की सफाई करेगा। आप ने दिल्ली में दो बार कांग्रेस और पंजाब में एक बार बीजेपी की सफाई की। अब हमारी पार्टी राजस्थान में भी झाडू चलाने के लिए तैयार है।

बीजेपी-कांग्रेस का डर, पूरे देश ना फैल जाएं आप

उन्होंने कहा कि जब आम आदमी पार्टी बनी थी, तब बीजेपी और कांग्रेस अरविंद केजरीवाल को गालियां देते थे। कहते थे कि सड़क पर बैठने से कानून नहीं बनते है, चुनाव लडिये और चुनकर आईये। लेकिन, अब कुदरत का संयोग देखिए, हम तो चुनकर आ गए। लेकिन, अब दोनों ही पार्टियां सड़कों पर है। लेकिन, अब इन दोनों पार्टियों को एक ही डर है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब से पूरे देश फैल नहीं जाएं। इसलिए झूठे हथकंडे अपना रही है।

बड़े साहब कहते है फ्री की रेवड़ी बांटते है केजरीवाल

उन्होंने कहा कि जनता को शिक्षा, बिजली और स्वास्थ्य की सुविधा फ्री देना ये रेवड़ी बताते है। बड़े साहब कहते है कि ये फ्री की रेवड़ी बांटते है। अगर जनता को शिक्षा और स्वास्थ्य के सेवाएं देना रेवड़ी है तो ठीक है। आपने तो सब कुछ बेच दिया, क्या बचा है आपके पास। ये नहीं चाहते कि हम सत्ता में आए, नहीं चाहते कि जनता को फ्री और अच्छी शिक्षा मिले, इसलिए उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। वो नहीं चाहते कि शिक्षा मिले, लोगों को फ्री में इलाज मिले।

ये खबर भी पढ़ें:-‘मेरा या मंत्री जी का इस्तीफा ले लो’… राजेंद्र राठौड़ ने कहा- वीरांगनाओं का चरित्र हनन करते शर्म नहीं आती आपको

.