For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस खतरनाक गेंदबाज को अचानक गायब होने पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

02:58 PM Jan 09, 2024 IST | Mukesh Kumar
इस खतरनाक गेंदबाज को अचानक गायब होने पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल  कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की अनदेखी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को भारतीय टीम तो छोडिंए इंडिया ए में भी शामिल नहीं किया जा रहा है। बेन स्टोक्स की अगुवाई में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड का सामना करने के लिए निर्धारित भारत ए टीम में भी उमरान को जगह नहीं मिली है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

इस तेज गेंदबाज के अचानक गायब होने पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल
आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने विचार प्रकट करते हुए तेज गेंदबाज के अचानक गायब होने पर सवाल उठाए, जो पहले सफेद गेंद क्रिकेट में भारत की योजनाओं में एक प्रमुख खिलाड़ी थे। चोपड़ा ने कहा, कुछ समय पहले तक उमरान मलिक हर जगह थे। उन्हें वेस्टइंडीज भी ले गए और ऐसा लग रहा था कि वह वर्ल्ड कप टीम में भी टीम में नहीं है। यहां तक कि इंडिया ए के लिए उन्हें नहीं चुना गया। उमरान मलिक की आखिरी उपस्थिति वेस्टइंडीज के दौरान थी, जहां उन्हें एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले का सामना करना पड़ा था। सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज कोच मुथैया मुरलीधरण सहित आलोचकों ने एक गेंदबाज के रूप में अपनी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए तेज गेंदबाज को सिर्फ तेज गति नहीं बल्कि अतिरिक्त कौशल विकसित करने की सलाह दी थी।

IPL से मिली थी उमरान मलिक को लाइमलाइट
इंडीयन प्रीमियर लीग के 2022 के सीजन में उमरान मलिक को लाइमलाइट मिली। जहां उन्होंने 13.41 की प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट से 22 विकेट चटकाए थे। उनकी तीव्र गति और बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता ने उन्हें प्रशंसा दिलाई। हालांकि, बाद के 2023 सीजन में पेसर के लिए सीमित अवसर देखे गए। उन्होंने सिर्फ 8 मैचों में भाग लिया और 10.85 की इकॉनमी से 5 विकेट हासिल किए है।

उमरान के बचाव में उतरे आकाश चौपड़ा
आकाश चौपड़ा ने उमरान मलिक का बचाव करते हुए इस पर पर जोर दिया है कि वो एक तेज गेंदबाज है, उनको भारतीय टीम के साथ जुड़ने के लिए बहुत ही कम अवसर मिले है। 3 महीने के अंदर ऐसा क्या हुआ कि एक आदमी पहले टीम इंडिया के लिए चुना जाता है, उसे वहां बहुत ही कम मौके मिलते हैं और पूरी तरह से गायब हो जाता है?

.