होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

3 आसान टिप्स से ऐसे करें बैंक खाते से आधार कार्ड लिंक

अपनी स्थानीय बैंक शाखा या एटीएम पर जाकर बैंक खाते से आधार कार्ड को ऑफलाइन भी लिंक करा सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना पड़ता है।
12:18 PM Apr 26, 2023 IST | BHUP SINGH

नई दिल्ली। सरकार ने कई सरकारी कामकाजों के लिए बैंक खाते से आधार कार्ड लिंक करवाना अनिवार्य कर दिया है। राजस्व विभाग ने घोषणा की है कि आपको अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक करना होगा। आप अपने बैंक को आधार से ऑनलाइन और ऑफलाइन लिंक करना होगा। आप अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से ऑफ लाइन और ऑन लाइन दोनों तरीकों से लिंक करा सकते हैं। यदि आप अपने आधार को अपने बैंक खाते से ऑनलाइन लिंक कराना चाहते हैं तो आपके पास उस बैंक की इंटरनेट बैंकिंग तक पहुंच होनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-मई में पूरे 12 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें किस दिन और क्यों रहेगी छुट्‌टी, देखें पूरी लिस्ट

ऐसे 3 इजी टिप्स से करें बैंक से आधार लिंक

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock: इस कंपनी के निवेशकों की चमकी किस्मत, 1.20 लाख के निवेश पर बने करोड़पति

इसके अलावा आप अपने बैंक खाते से आधार कार्ड को ऑफ लाइन लिंक कराने के लिए अपने स्थानीय बैंक शाखा में विजिट कर फॉर्म भरकर करा सकते हैं। फॉर्म के साथ अपने आधार कार्ड की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी जमा करें। काउंटर पर फॉर्म और आधार फोटोकॉपी जमा करें, जहां आपसे सत्यापन के लिए अपना वास्तविक आधार कार्ड दिखाने का अनुरोध किया जा सकता है। इसके बाद आपका फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा, लेकिन आपके बैंक खाते को आधार से लिंक होने में कुछ दिन लग सकते हैं। आधार लिंक होने के बाद आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर की सूचना दी जाएगी।

Next Article