होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

30 हजार महीना कमाने वाली महिला के पास 7 कराेड़ की प्रॉपर्टी

09:15 AM May 12, 2023 IST | Supriya Sarkaar
Engineer earning 30 thousand a month has a property worth 7 crores

भाेपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार तड़के पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर (संविदा) हेमा मीणा के भोपाल, रायसेन, विदिशा स्थित ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान शुरुआती दौर में इंजीनियर हेमा मीणा की करीब सात करोड़ की प्रॉपर्टी का पता चला है। अभी लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है। 

लोकायुक्त टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया कि हेमा मीणा हाउसिंग कॉर्पोरेशन भोपाल में प्रभारी सहायक इंजीनियर (संविदा) के रूप में पदस्थ हैं। हेमा मीणा के खिलाफ साल 2020 में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। इसको लेकर जांच शुरू की गई और केस दर्ज किया गया। 

विशेष पुलिस स्थापना भोपाल संभाग (लोकायुक्त) ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि हेमा मीणा ने अपने पिता के नाम पर भोपाल के ग्राम बिलखिरिया में 20 हजार वर्ग फीट भूमि खरीदी है। उस पर लगभग एक करोड़ रुपए खर्च कर भवन निर्माण करवाया। इसके अलावा भोपाल, रायसेन और विदिशा के विभिन्न गांवों में कृषि भूमि आदि खरीदी।

आय से 232 प्रतिशत अधिक प्रॉपर्टी

इसके साथ ही हेमा मीणा ने हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर व अन्य कृषि उपकरण भी खरीदे। लोकायुक्त का कहना है कि हेमा मीणा का वर्तमान में मासिक वेतन लगभग 30 हजार रुपए है। हेमा मीणा नेजो संपत्तियां खरीदी हैं, वह वैध आय से 232 प्रतिशत अधिक हैं। इसको लेकर हेमा मीणा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। 

इस मामले में विशेष न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम भोपाल से सर्च वारंट प्राप्त कर लोकायुक्त टीम नेबिलखिरिया स्थित आवास सहित तीन स्थानों पर कार्रवाई शुरू की, जो अभी जारी है। अभी तक लगभग 5 से 7 करोड़ की संपत्ति का पता चला है। कार्रवाई पूरी होने के बाद कुल संपत्ति का आकलन किया जाएगा।

(Also Read- Haj Yatra: 21 मई से शुरू हज यात्रा, 3 साल बाद जयपुर से मदीना जाएगी फ्लाइट)

Next Article