For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर के केमिकल गोदाम में उठी लपटें...दिखा धुएं का गुबार, 3 ड्रमों में ब्लास्ट से मचा हड़कंप

03:00 PM Dec 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जयपुर के केमिकल गोदाम में उठी लपटें   दिखा धुएं का गुबार  3 ड्रमों में ब्लास्ट से मचा हड़कंप

Jaipur News: राजधानी जयपुर में बुधवार दोपहर को केमिकल गोदाम में भीषण आग लग गई। गोदाम के अंदर रखे तीन ड्रम धमाके के साथ ब्लास्ट होने से इलाके में हड़कंप मच गया। आग की चपेट में आने से देखते ही देखते एक डेयरी बूथ और बाइक भी जलकर पूरी तरह राख हो गए। आग लगने की सूचना पर फायर बिग्रेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

Advertisement

दमकल विभाग के अधिकारी राजेंद्र नागर ने बताया कि जयपुर के 22 गोदाम स्थित फायर स्टेशन के पास ही रीको एरिया में एक केमिकल का गोदाम बना हुआ है। गोदाम के अंदर केमिकल से भरे 8 ड्रम रखे हुए थे। दोपहर करीब 12 बजे वहां लगे ट्रांसफॉर्मर में शॉट सर्किट होकर चिंगारी निकलने लगी। आग की चिंगारी बंद पड़े गोदाम में गिर गई और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। आग लगने से केमिकल से भरा एक ड्रम ब्लास्ट हो गया और धमाका हुआ। जोरदार धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई।

फायर स्टेशन में मौजूद कर्मचारियों को केमिकल गोदाम में आग लगती हुई दिखाई दी। इसके बाद फायर स्टेशन से 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग बुझाने के दौरान गोदाम में रखे केमिकल से भरे 3 ड्रमों में ब्लास्ट हुआ। इस दौरान गोदाम के पास खड़ी बाइक और एक डेयरी बूथ भी आग की चपेट में आ गए और जलकर खाक हो गए। समय रहते आग पर काबू पाने से बड़ा हादसा होने से बच गया।

.