होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जोधपुर की एक कॉलोनी जो बनी तालाब,इस कॉलोनी में 400 घर जहां अब सता रहा डेंगू मलेरिया का खतरा

07:22 PM Sep 02, 2024 IST | Anand Kumar

Water logging: राजस्थान के दूसरे बडे जिले जोधपुर में हुई तेज बारिश के बाद से आज भी काफी कॉलोनिया ऐसी है जहां पर जलभराव की समस्या बनी हुई है। ऐसी ही एक कॉलोनी है जोधपुर के बनाड स्थित अंबिका आश्रम रोड और नांदडा रोड स्थित कॉलोनियां जहां पर बरसात का पानी आज भी तालब की तरह भरा हुआ है जिससे इस क्षेत्र के लोगो के अंदर डेंगू और मलेरिया का खतरा बना हुआ है। यहां पर 400 परिवार रहते है जो इन दिनो बीमारी के डर के साये में रहने को मजबूर है। कॉलोनी वासियों ने इसको लेकर एडीएम जोधपुर को ज्ञापन सौंपकर समाधान की मांग भी की है।

एडीएम ने तुरंत अधिकारियों को दिए निर्देश

इन कॉलोनियों में भरे पानी के कारण लोग परेशान हो रहे है। क्षेत्र के लोगों ने समस्या से एडीएम को अवगत करवाया और ज्ञापन सौंपा। एडीएम प्रथम रतन लाल योगी व सैंकेड दिप्ती शर्मा ने समस्याओं को सुना। जिम्मेदार अधिकारियों को फोन पर त्वरित समाधान के निर्देश दिए।

400 परिवार और 1000 लोगो पर मंडरा रहा यह खतरा

इस क्षेत्र में रहने वाले लोगो की माने तो यहां 400 घर है और करीब 1000 लोग रहते है। 200 के करीब बच्चे स्कूल जाते है। क्षेत्र में लंबे समय से जलभराव के कारण घर से निकलना दुर्भर हो गया है। लगातार जल भराव की वजह से मच्छर पैदा हो गए है। ऐसे में डेंगू-मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। ऐसे में कभी भी कोई बीमार हो सकता है।

झोपडियां जहां सबसे ज्यादा भरा पानी

झोपड़ी रोड पर सबसे ज्यादा समस्या है। यहां लंबे समय से जलभराव है। लोगों को काम पर जाने तक में दिक्कत आ रही है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि खोखरिया ग्राम पंचायत की सरपंच को भी अवगत करवाया था। उन्होंने विधायक को मूलभूत सुविधा के लिए पत्र लिखा लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। यहां शहर का गंदा पानी भी पहुंचता है ऐसे में नालों का पानी यहां आने से क्षेत्र में बदबू के कारण रहना दुर्भर हो गया है। जिन्होंने रेंट पर मकान लिए थे। वह छोड़कर चले गए।

Next Article