For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बीकानेर में डिग्गी में डूबने से तीन बच्चों की मौत, एक को बचाने के चक्कर में तीनों डूबे

06:09 PM Apr 14, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बीकानेर में डिग्गी में डूबने से तीन बच्चों की मौत  एक को बचाने के चक्कर में तीनों डूबे

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर में दुखद घटना सामने आई है। खेत की डिग्गी में डूबने से भाई-बहन सहित तीन बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में दो बालिका व एक बालक शामिल है। मृतक तीनों बच्चे आपस में चचेरे भाई-बहन है। एक साथ तीन बच्चों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। उनके साथ मौजूद चौथे बच्चे ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

Advertisement

मौके पर पहुंची पूगल थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों पानी से बाहर निकाला और उन्हें पूगल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतकों का पोसटमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। यह घटना बीकानेर के पूगल के नाडा पंचायत के 8 सीएम चक की है।

पूगल थानाधिकारी विकास विश्नाोई ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे हुआ। तीन बच्चे डिग्गी में डूब गए। मृतक तीनों बच्चे आपस में चचेरे भाई-बहन थे। ये बकरियां चराते हुए पानी पीने के लिए डिग्गी में गए थे। एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तीनों बच्चों की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि बच्चों के साथ अन्य एक बच्चे ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों को पानी से बाहर निकाला। उन्हें पूगल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

भाई को डूबता देख बहनों ने लगाई छलांग…

ग्रामीणों ने बताया कि 8 सीएम में रामसर छोटा हाल निवासी दीवानाराम का बेटा बुकलराम (11) और बेटी आरती (9) खेत में बनी डिग्गी के पास गए थे। उनके साथ रामूराम की बेटी वसुंधरा (12) भी थी। बुकलराम पानी निकालने के लिए डिग्गी में गया था। इसी दौरान उसका अचानक पैर फिसल गया। वह डूबने लगा तो दोनों बहने भी उसे बचाने के लिए डिग्गी में कूद गई। एक के बचाने के चक्कर में एक एक कर तीनों भाई-बहन पानी में डूब गए। इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया है और गांव में भी सन्नाटा छा गया है।

.