होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

5 साल में 900.30% का रिटर्न, अब 10 टुकड़ों में बंटेगा यह शेयर, रिकॉर्ड डेट हुई तय

07:02 PM Apr 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

शेयर मार्केट में सही स्टॉक पर दांव लगाना कई गुणा रिटर्न दिला सकते है। वहीं दांव उलटा पड़ने पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। पिछले 5 सालों में ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (Global Capital Markets Ltd) के स्टाक ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। वहीं कंपनी ने 10 रुपए के इक्विटी शेयरों के फेस वैल्यू में स्टॉक स्प्लिट करेगी। इसके लिए रिकॉर्ड तारीख 20 अप्रैल 2023 तय की गई है। वहीं कंपनी 10 शेयरों पर 6 शेयर देने का ऐलान कर चुकी है। यह स्टॉक गुरूवार को 33.01 रुपये पर बंद हुआ है। इस फाइनेंस कंपनी का मार्केट कैप 82.17 करोड़ है।

रिकॉर्ड डेट हुई तय

शेयर मार्केट में दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने स्प्लिट और बोनस शेयरों के लिए 20 अप्रैल 2023 की रिकॉर्ड डेट तय की है। ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड अपने शेयरों को 10 टुकड़ों में बांटेगी। इसके साथ ही 10:6 रेश्यों से बोनस शेयर जारी करेगी। इसका अर्थ है कि कंपनी 10 बोनस शेयर पर अपने निवेशकों को 6 बोनस शेयर के रूप में बांटेगी।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड (Global Capital Markets Ltd) का कारोबार फाइनेंस सेक्टर से जुड़ा हुआ है। यह कंपनी भारतीय रिर्जव बैंक (RBI) के साथ एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के रूप में लिस्टेड है। यह कंपनी कई प्रकार के लोन देने का काम करती है, इसके अलावा कॉर्पोरेशन और बिजनेस ऑर्गेनाइजेशन को छोटी और लंबी अवधि के लिए लोन प्रदान करती है।

Next Article