For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

7th Pay Commission:सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, DA/DR बढ़कर हो गया 42%

उत्तर प्रदेश सरकार ने 7th Pay Commission के तहत 1 जनवरी, 2023 से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि करने का बड़ा फैसला किया है।
06:06 PM May 17, 2023 IST | BHUP SINGH
7th pay commission सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले  da dr बढ़कर हो गया 42

नई दिल्ली। सरकारी कर्मचारियों के बड़ी खुशखबरी आई कि सरकार महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार ने 7th Pay Commission के तहत 1 जनवरी, 2023 से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि करने का बड़ा फैसला किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-एक दिन में 15 फीसदी चढ़ा, IPO के प्राइस से 100% बढ़े भाव, निवेशकों की चमकी किस्मत

यूपी सरकार कितना बढ़ाया डीए?

कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए डीए और डीआर की दर में 4% की वृद्धि होगी। एफई की रिपोर्ट के मुताबिक पहले डीए 38% था और 4% वृद्धि के साथ सरकार कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए यह 42% होगा। यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक जनवरी, 2023 से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाएगा और उसके बाद उनके वेतन और पेंशन में खासी बढ़ोतरी की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : 8 रुपए से बढ़कर 115 रुपए के पार पहुंचा ये स्टॉक, 1 लाख के बनाए 13.34 लाख

कितने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का मिलेगा फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने DA और DR दरों को बढ़ाने के विचार को अपनी मंजूरी दे दी है। DA और DR में वृद्धि से यूपी राज्य सरकार के लगभग 16 लाख कर्मचारियों और 11.5 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। सरकार ने इससे पहले 24 मार्च को अपने कर्मचारियों और पेंशनरों का DA बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया था।

.