For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ट्रेन टिकट कैंसिल की तो खाते से उड़ गए 4 लाख, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

02:48 PM Aug 14, 2023 IST | Mukesh Kumar
ट्रेन टिकट कैंसिल की तो खाते से उड़ गए 4 लाख  कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Online Fraud : 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन का टिकट कैंसिल करवाना भारी पड़ गया है। दरअसल, लंबी-लंबी लाइनों से बचने के लिए बुजुर्ग ने ट्रेन टिकट को ऑनलाइन कैंसिल करना सही समझा, लेकिन वह ठगी का शिकार हो गया है और उसके बैंक खाते से 4 लाख रुपए गायब हो गए है। बुजुर्ग व्यक्ति ने IRCTC वेबसाइट को सर्च किया था, लेकिन वो गलती से एक फर्जी वेबसाइट पर जा पहुंचा।

Advertisement

LIC policy: डेली 87 रुपए करें निवेश, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख रुपए, जानें डिटेल

खबरों के मुताबिक, बुजुर्ग ने अपने ट्रेन का टिकट कैंसिल कराने के लिए वेबसाइट का सहारा लिया। इसके बाद ठंग ने खुद को रेलवे का कर्मचारी बताते हुए बुजुर्ग को कॉल किया और उसने पूछा कि वो हिंदी और इंग्लिस बोल सकते हैं। फिर टिकट कैंसिल कराने के लिए वो एक बुजुर्ग को अनुदेश देने लगे।

मदद के बहाने की ठगी
स्कैमर्स ने कहा है कि वह बुजुर्ग की मदद कर रहा है, इसके बाद पीड़ित ने स्कैमर्स द्वारा दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना शुरु किया। फिर स्क्रीन पर ब्लू करल का लोगो दिखाई आया और फिर मोबाइल का कंट्रोल फ्रॉड के हाथों पर पहुंच गया है। बता दें कि कॉल के दौरान यूजर्स की बैंक डिटेल्स चुरा लिया, फिर यूजर्स के मोबाइल से डेटा एक्सेस, बैंक डिटेल्स एक्सेस और ओटीपी का एक्सेस ले लिया।

बैंक अकाउंट से पैसे कटने के बाद चला ठगी का पता
पीड़ित के बैंक अकाउंट की और से एक मैसेज आया, जिसमें 405919 रुपए कटने की सूचना थी। इसके बाद पता चला कि वह ठंगी का शिकार हो गया हैं। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई और जब पता चला कि ठंग ने बिहार या पश्चिम बंगाल से कॉल किया था। साइबर सेल की पुलिस ने बताया कि रेस्ट डेस्क नाम के ऐप से स्कैमर्स ने बुजुर्ग के मोबाइल का एकसेस लिया है।

.