For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गणतंत्र दिवस पर 4 अफसरों को पुलिस पदक, CM भजनलाल बोले- हमारा संकल्प विकसित और अग्रणी राजस्थान

01:18 PM Jan 26, 2024 IST | Avdhesh
गणतंत्र दिवस पर 4 अफसरों को पुलिस पदक  cm भजनलाल बोले  हमारा संकल्प विकसित और अग्रणी राजस्थान

75th Republic Day Celebration: देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है जहां दिल्ली के कर्तव्य पथ पर परेड का आयोजन किया गया. वहीं राजस्थान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में एसएमएस स्टेडियम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने झंडारोहण कर परेड का निरीक्षण किया. वहीं राज्य स्तरीय कार्यक्रम में करीब 1000 से ज्यादा स्कूली बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियां दी और 150 लोक कलाकारों ने भी अपनी कला का रंग बिखेरा. वहीं जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी को 75वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगी पोशाक पहनाई गई.

Advertisement

इधर बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हर नागरिक के कुछ कर्तव्य हैं जिन्हें मानते हुए उन्हें प्रदेश और देश के विकास में अपनी भूमिका निभानी चाहिए. इसके अलावा बड़ी चौपड़ पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने दक्षिण दिशा में झंडारोहण किया जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

4 अफसरों को मिला पुलिस पदक

वहीं इस मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने 1995 बैच की आईपीएस एडीजी डॉ. प्रशाखा माथुर, सेवानिवृत्त उप निरीक्षक प्रेम सिंह, भीम सिंह शर्मा और बृजेश कुमार निगम को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया. इसके अलावा 12 प्लाटून ने राज्यपाल कलराज मिश्र को सलामी दी जिसे मंच से उन्होंने स्वीकार किया.

वहीं उधर बड़ी चौपड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ध्वजारोहण किया जहां बड़ी चौपड़ पर बीजेपी की ओर से पूर्व दिशा में ध्वजारोहण किया गया और विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने दक्षिण दिशा में झंडा फरराया. बड़ी चौपड़ पर सीएम भजनलाल शर्मा ने ध्वजारोहण किया जहां इस दौरान जयपुर शहर के सभी विधायक मौजूद रहे.

'हर नागरिक की अपनी भूमिका है'

वहीं बड़ी चौपड़ पर सीएम भजनलाल ने कहा कि हर नागरिक को अपना कर्तव्य निभाते हुए प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका निभानी चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हर नागरिक से देश के विकास में योगदान देने के लिए अपील की है और हमें सभी को उसी भावना को आगे रखकर काम करना है. भजनलाल ने आगे कहा कि हमारा देश बुलंदियों को छू रहा है और हम पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं और हमारी सरकार का संकल्प है कि देश के अग्रणी राज्यों में राजस्थान को लाया जाए.

.