होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पेंशन के लिए टूटी कुर्सी के सहारे नंगे पैर चिलचिलाती धूप में बैंक गई 70 वर्षीय महिला, वित्त मंत्री सीतारमण का चढ़ा पारा, SBI को लगाई फटकार 

12:36 PM Apr 21, 2023 IST | Jyoti sharma

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक बुजुर्ग महिला टूटी हुई कुर्सी के सहारे नंगे पैर सड़क पर चलते हुए दिखाई दे रही है। जानकारी में पता चला कि वह पेंशन का पैसा नहीं होने के लिए कई किलोमीटर दूर पैदल जा रही है ताकि बैंक जाकर वह पेंशन का पैसा ले सके। यह वीडियो जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की नजर में आया तो उन्होंने तुरंत इसका संज्ञान लिया और एसबीआई को फटकार तक लगा दी।

दरअसल यह वीडियो उड़ीसा के नबरंगपुर जिले का है। 17 अप्रैल को यहां के झरीगन ब्लॉक के बनआगुड़ा गांव की रहने वाली 70 साल की बुजुर्ग महिला सूर्या हरिजन पेंशन के पैसे खत्म होने पर बैंक गई थी। क्योंकि बैंक से कोई भी उसकी पेंशन लेकर नहीं आया। इसलिए वह झुलसा देने वाली गर्मी और धूप में नंगे पैर तपती सड़क पर टूटे हुए कुर्सी के सहारे पैदल चलते हुए बैंक जा रही थी। जिससे वह अपनी पेंशन का पैसा ले सके और अपने खर्च निकाल सके।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस वायरल वीडियो को देखा और तुरंत ट्विटर पर अपनी नाराजगी जताई। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस वीडियो को देखकर उन्हें गहरा धक्का पहुंचा और बेहद दुख हुआ। एसबीआई के मैनेजर इसे देख सकते हैं क्या? कोई भी बैंक मित्र वहां पर नहीं है, जो मानवता के लिहाज से इन बुजुर्ग की सेवा कर सके?

निर्मला सीतारमण की एसबीआई को फटकार लगते हैं बैंक हरकत में आया और ट्वीट करके निर्मला सीतारमण के सवाल का जवाब दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि मैम हमने इस वीडियो को देखा और तुरंत इस पर कार्यवाही की है। क्योंकि उनकी बुजुर्ग महिला की उम्र ज्यादा होने के चलते उनके फिंगरप्रिंट  मैच नहीं कर रहे हैं इसलिए उन्हें यहां पर आना पड़ा।

हमारे ब्रांच मैनेजर ने तुरंत उनके अकाउंट में पैसे जमा किए और उनकी पेंशन को लेकर बुजुर्ग महिला से बातचीत भी की। अगले महीने से हम उनके दरवाजे पर ही उनकी पेंशन लेकर पहुंच जाएंगे। साथ में इस बैंक ने यह भी कहा कि हमने डिसाइड किया है कि हमें व्हीलचेयर भी सूर्या हरिजन को देंगे जिससे उन्हें तकलीफ ना हो।

Next Article