For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गजब, 10 हजार रुपए में बना दी 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक! वीडियो देखकर लोग हुए हैरान

06:32 PM May 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
गजब  10 हजार रुपए में बना दी 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक  वीडियो देखकर लोग हुए हैरान

जयपुर। हमारे देश में देसी जुगाड़ का कॉन्‍सेप्‍ट काफी पुराना है। भारत में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो समय-समय पर अपने अजीबो-गरीब जुगाड़ से लोगों को हैरान कर देते हैं। सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ के एक से बढ़कर एक कई वीडियो सामने आते रहते है। वहीं हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

आज के समय में एक बाइक को खरीदने में एक लाख रुपए का खर्चा आता है। वहीं अगर इलेक्ट्रिक बाइक की बात करें तो इसको खरीदने में एक लाख से डेढ़ लाख रुपए तक का खर्चा आता है, और उसमें भी सिर्फ 2 से 3 लोग ही बैठ सकते है। वहीं अगर हम कहें कि 10 हजार रुपए में 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक पा सकते है तो क्या आप यकीन करेंगे। आप इस बात पर यकीन करें या नहीं, लेकिन ये सच है। एक शख्स ने 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है और इसका खर्चा सिर्फ 10 हजार रुपए आया है।

इस वीडियो को देखकर आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका भी प्रभावित हो गए। सोशल मीडिया के प्लेटफार्म ट्विटर पर अपनी ऑफिशियल प्रोफाइल से हर्ष गोयनका ने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक बच्चे को सड़क पर 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक चलाते देखा जा रहा है। इस 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक को चलाते हुए देख लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है। इसमें सबसे खास बात यह है कि वीडियो में नजर आ रही इलेक्ट्रिक बाइक की छत पर सोलर पैनल लगे दिखाई दे रहे हैं। जिससे की सड़क पर चलते समय भी यह इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज होती रहती है।

10 हजार रुपये में बना दी 7 सीटर इलेक्ट्रिक बाइक…

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स ने जब इलेक्ट्रिक बाइक चला रहे बच्चे से उसके बारे में पूछा तो वह बताता है कि उसकी इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर जाने की क्षमता रखती है। शख्स के अनुसार उसने इलेक्ट्रिक बाइक को बनाने के लिए कबाड़ के सामान का इस्तेमाल किया है। जिसे बनाने में कुल 10 हजार रुपए का खर्च आया है। सोशल मीडिया पर इस तरह की इलेक्ट्रिक बाइक को देखकर हर कोई हैरान रह गया है।

यूजर्स को पसंद आया वीडियो…

बता दें कि उद्योगपति हर्ष गोयनका भारत के उन इंडस्ट्रियलिस्ट में शामिल हैं, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते है। साथ ही वह इनोवेटिव और क्रिएटिव काम कर रहे लोगों को बढ़ावा देते रहते हैं। उनके शेयर किए गए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर एक लाख 68 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं 3 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है। वीडियो को देखने के बाद यूजर्स कमेंट्स कर इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाले शख्स के हुनर की तारीफ कर रहे है।

.