होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

माइंस की पार्टनरशिप के नाम पर हड़पे 60 लाख रूपए, मुकदमा दर्ज

अजमेर जिले के सरवाड़ थाना क्षेत्र में माइंस की पार्टनरशिप के नाम पर 60 लाख रूपए हड़पने का मामला सामने आया है।
10:32 AM Jan 13, 2023 IST | BHUP SINGH

( नवीन वैष्णव) अजमेर। अजमेर जिले के सरवाड़ थाना क्षेत्र में माइंस की पार्टनरशिप के नाम पर 60 लाख रूपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर खान संचालक सहित दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। केकड़ी निवासी शिवराज गुर्जर ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि भीलवाड़ा निवासी महावीर जैन की क्वार्टज पत्थर की खान को अशोक कुमार नामक व्यक्ति ने ठेके पर ले रखा था।

यह खबर भी पढ़ें:-सीएम गहलोत ने सर्वसमाज प्रतिनिधिमण्डल से की चर्चा, कहा- संविधान की रक्षा प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य

अशोक ने उसे महावीर जैन द्वारा खान को बेचने की बात कही। जिस पर उसने महावीर जैन से सम्पर्क किया तो उसने बेचने की बजाय पार्टनरशिप में जुड़ने का ऑफर दिया। जिस पर वह राजी हो गया। उन्होंने 55 लाख रूपए में आधा हिस्सा पार्टनरशिप करवाने की सहमति बनी। जिसका इकरारनामा भी 42 लाख रूपए देकर करवाया गया। बाद में वह लगातार महावीर जैन के चक्कर काटता रहा लेकिन वह पार्टनरशिप डीड नहीं बनवा रहा था। कुछ समय बाद उसे जानकारी मिली कि उक्त माइंस को करेड़ा भीलवाड़ा निवासी पारसमल को यह माइंस बेचने का इकरारनामा कर दिया है। उसने इसका विरोध जताया।

यह खबर भी पढ़ें:-रिश्ते हुए तार-तार! चाचा और फूफा ने अपनी ही नाबालिग भतीजी से किया गैंगरेप

पारसमल को दिलवाए 18 लाख रूपए

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि आरोपी महावीर जैन ने पारसमल से इकरारनामा कैंसल करवाने के लिए उसे 18 लाख रूपए देने की बात कही। साथ ही आधे हिस्से की पार्टनरशिप की जगह एक तिहाई ही देने को कहा। जिस पर भी वह राजी हो गया। उसने पारसमल को भी 18 लाख रूपए दे दिए। इसके बावजूद भी ना तो उसकी पार्टनरशिप डीड करवाई जा रही है और साथ ही उसे धमकाया भी जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से तीन बच्चों की मौत, कई लोग घायल

इन धाराओं में किया मुकदमा दर्ज

पीड़ित शिवराज की रिपोर्ट पर सरवाड़ थाना पुलिस ने महावीर जैन और पारसमल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है।

Next Article