होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

तीन जिलों में हुए सड़क हादसों में 6 लोगों की गई जान, 9 घायल

प्रदेश के तीन जिलों में बुधवार को अलग-अलग सड़क हादसों में 6 लोगों की जान चली गई, वहीं नौ लोग घायल हो गए।
09:32 AM Apr 06, 2023 IST | Anil Prajapat

बाड़मेर। प्रदेश के तीन जिलों में बुधवार को अलग-अलग सड़क हादसों में 6 लोगों की जान चली गई, वहीं नौ लोग घायल हो गए। बाड़मेर, अलवर और करौली जिलों में हुए इन हादसों में पुलिस ने स्थानीय लोगों ने मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मंगलवार देर रात बाड़मेर जिले में भीषण सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार स्कार्पियो कार में सवार तीन युवक अपने गांव जा रहे थे। इसी बीच कार का टायर फटने से हादसा हो गया। इस दौरान दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं तीसरे युवक ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। तीनों युवक आपस में चचेरे-ममेरे भाई बताए जा रहे हैं।

हादसे की सूचना के बाद उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी भी जिला अस्पताल पहुंचे। पुलिस के अनुसार जिले के सदर थाना क्षेत्र में यह हादसा हुआ। मीठड़ी गांव के निवासी खंगार सिंह (24), श्याम सिंह (23) और प्मरे सिंह (23) स्कॉर्पियो में सवार होकर बाड़मेर शहर से अपने गांव जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में उनकी कार का टायर फट जाने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 2 युवको की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आस-पास के लोगों ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

ट्रैक्टर ने टैंपू को मारी टक्कर, 2 की मौत

अलवर जिले में टपूकड़ा थाना क्षेत्र के गांव नाखनोल में बुधवार सुबह हुए भीषण हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब नाखनोल गांव के लोग टैंपू में सवार होकर लावणी करने के लिए खेत पर जा रहे थे। तभी गांव से कुछ ही दूरी पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टैंपू को टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलते ही टपूकड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को सरकारी अस्पताल भिजवाया।

पुलिस के मुताबिक सुबह नाखनोल गांव के रहने वाले 14 लोग टैंपू में सवार होकर खेत पर काम करने के लिए जा रहे थे। गांव से बाहर निकलते ही सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टैंपू को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि टैंपू पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोग मदद के लिए आगे आए और घायलों को टैंपू से बाहर निकाला। इस हादसे में बिस्मिल्लाह नाम के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

ये खबर भी पढ़ें:-पेंशन स्कीम पर रार: : NSDL से मिले अब तक के आंकड़े, NPS में जमा पैसे की वैल्यू 40,157.18 करोड़

50 यात्रियों से भरी बस तालाब में गिरी

करौली जिले के ससेड़ी तालाब के पास मोड़ पर एक निजी बस अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई। बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जानकारी के मुताबिक बस करौली से मंडरायल से 50 सवारियों को लेकर जा रही थी। करौली के ससेड़ी तालाब के पास मोड़ पर आते ही बस अनियंत्रित होकर तालाब में गिर गई। हादसा होने के बाद सवारियों में चीख-पुकार मच गई।

जिसके बाद स्थानीय लोग तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसपी नारायण टोंगस और जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। मौके पर एकत्र हुए लोगों ने एसडीआरएफ की टीम के साथ क्रेन की मदद से बस को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन एक बार तो बस के वजन के चलते क्रेन भी पलट गई। किसी तरह क्रेन को सीधा किया गया और रस्सी से बांध कर बस को बाहर निकाला गया।

ये खबर भी पढ़ें:- सुधरेगी परिवहन व्यवस्था: जयपुर को मिलेगी तीन सौ नई लो फ्लोर बसों की सौगात

Next Article