होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बंद रिसोर्ट में जुआ खेलते 5 गिरफ्तार, जुआरियों से जब्त किए 1.16 लाख रुपए

03:52 PM Apr 08, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में बंद पड़े रिसोर्ट में चल रहे छक्का दाना के जुए की फड़ पर प्रशिक्षु आईपीएस ने छापा मारा। जहां पांच जुआरी छक्का दाना से दांव लगाते मिले। पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया और उनके कब्जे से 1 लाख 16 हजार रुपए की रकम व 5 दुपहिया वाहन भी जब्त किए गए।

आईपीएस सुशील कुमार बिश्नोई ने बताया कि प्रशिक्षु आईपीएस अभिषेक को सूचना मिली कि हटूण्डी रोड माखुपरा स्थित केसर रिसोर्ट में छक्का दाना से जुआ खेला जाता है। जिस पर पुलिस की टीम के साथ वहां छापा मारा गया। रिसोर्ट के हॉल में गए तो वहां पर पांच व्यक्ति छक्का दाना से जुआ खेल रहे थे।

जिस पर घेराबंदी कर सबको पकड़ा गया और उनकी तलाशी ली गई तो सराणा के निकटवर्ती केबानिया निवासी राकेश कुम्हार के पास 1 हजार रुपए, सोमलपुर रोड अजयनगर निवासी पुरूषोत्तम सिंधी के कब्जे से 56,080 रुपए, चक्की मौहल्ला नसीराबाद निवासी मौहम्मद जाहिद के कब्जे से 28400 रुपए, चन्द्रवरदाई नगर निवासी 47 वर्षीय संतोष सोनी के कब्जे से 23760 रुपए और टेलीफोन एक्सचेंज के पास सुखाड़िया नगर निवासी 40 वर्षीय प्रदीप सिंधी के कब्जे से 7150 रुपए मिले। सभी ने जुआ खेलने की आदत होने की बात कबूली। मौके से एक छक्का दाना जोड़ी, 1 लाख 16 हजार 890 रुपए व पांच दुपहिया वाहन भी जब्त की गई।

भागने के प्रयास में आई चोटें…

पुलिस के मुताबिक कार्रवाई के दौरान पुरूषोत्तम सिंधी और मौहम्मद जाहिद ने भागने का प्रयास किया। जिससे वह गिर गए और उनके चोटें भी आई। हालाकि पुलिस की टीम ने दोनों को दबोच लिया। सभी जुआरियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में आदर्श नगर थानाधिकारी सुगन सिंह, एएसआई भूरि सिंह, हेडकांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह, कांस्टेबल करतार सिंह, प्रहलाद सिंह, राजेश सहित अन्य शामिल रहे।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article