For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मनाली घूमने गए अजमेर के 4 युवकों की बादल फटने से मौत, 3 अभी भी लापता, टैटू से हुई मृतकों की पहचान

मनाली घूमने गए अजमेर जिले के चार युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। वहीं, इनके तीन साथी लापता बताए जा रहे है। जिनकी तलाश जारी है।
03:45 PM Jul 15, 2023 IST | Anil Prajapat
मनाली घूमने गए अजमेर के 4 युवकों की बादल फटने से मौत  3 अभी भी लापता  टैटू से हुई मृतकों की पहचान

अजमेर। मनाली घूमने गए अजमेर जिले के चार युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। वहीं, इनके तीन साथी लापता बताए जा रहे है। जिनकी तलाश जारी है। परिजनों ने उनके शरीर पर बने टैटू के आधार पर युवकों की पहचान की है। मौत की सूचना मिलने के बाद परिजन शुक्रवार रात चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए थे। शवों की शिनाख्त होने के बाद शनिवार सुबह चारों युवकों के शवों मनाली से हेलिकॉप्टर के जरिये चंडीगढ़ लाया गया। अब वहां से एम्बुलेंस से शवों को अजमेर लाया जाएगा।

Advertisement

गहलोत सरकार ने मृतकों के शवों पैतृक गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था आईएएस कुलदीप रांका और आरती डोगरा को सौंपी है। दोनों अधिकारी लगातार कुल्लू प्रशासन से संपर्क कर रहे है। माना जा रहा है कि आज शाम तक चारों युवकों के शव अजमेर लाया जाएगा। इधर, ब्यावर विधायक शंकरसिंह रावत ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

दरअसल, एक सप्ताह पहले 7 जुलाई को ब्यावर के रहने वाले 7 दोस्त चैत्य सांखला, साहिल तेजी, संदीप संगेला, अक्षय कुमावत, लालचंद डुलगच, नितेश पंडित और नरेंद्र सिंह तंवर दोस्त घूमने के लिए गए हुए थे। सभी दोस्त शाम 6 बजे साबरमती-दौलतपुर ट्रेन से मनाली घूमने के लिए रवाना हुए थे। अगले दिन 8 जुलाई की सुबह सभी दोस्तों ने मनाली के लिए एक टैक्सी बुक की। इसके बाद सभी दोस्त आगे की यात्रा के लिए निकल गए। लेकिन, इस दौरान हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से आए सैलाब में सातों युवक बह गए। इनमें से 4 की मौत हो गई और तीन अभी भी लापता है।

परिजनों ने बताया कि 8 जुलाई की रात करीब 8 बजे आखिरी बार उनसे संपर्क हुआ। उन्होंने फोन पर बताया था कि मनाली पहुंचने में 2 घंटे और लगेंगे। इसके बाद सभी सातों युवकों में किसी से भी संपर्क नहीं हो पा रहा। सभी के मोबाइल स्विच ऑफ भी आ रहे हैं। जिसके बाद से सभी युवकों के परिजन परेशान थे।

शुक्रवार सुबह परिजनों को 7 युवकों में से 3 का शव मिलने की जानकारी मिली। जिन युवकों के शव मिलने की सूचना मिली है उनके हाथ पर टैटू से पहचान की सूचना मिली है। जिसके बाद से सभी युवकों के परिवार में हड़कंप मचा गया। परिवार के लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय एसडीएम प्रशासन को दी गई। वहीं कुछ परिजन कुल्लू मनाली के लिए भी रवाना हो गए हैं। शनिवार सुबह वहां पहुंचने पर परिजनों ने शवों की पहचान की।

हाथ पर बने टैटू से हुई मृतकों की पहचान

कुल्लू प्रशासन ने जो तस्वीरें उपलब्ध कराई, उसके आधार पर ही परिजनों ने शवों की पहचान की। परिजन ने जब कुल्लू प्रशासन को उनके शरीर पर बने टैटू की जानकारी दी तो उन्होंने परिजन को युवकों के शरीर पर बने टैटू की फोटो भी भेजें। इसी आधार पर इन युवकों में साहिल तेजी, लालचंद डुलगच, नरेंद्र सिंह की शिनाख्त परिजन की ओर से करने की जानकारी मिली। इनमें साहिल तेजी के हाथ पर संग्राम, लालचंद के हाथ पर मानवीर और पंजा तो नरेंद्र सिंह के हाथ पर भी टैटू बना था।

ये खबर भी पढ़ें:-एक महीने में दूसरी बार मरुधरा में PM मोदी, नागौर में देंगे किसानों को सौगात…जाट समुदाय पर नजर

.