होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बाड़मेर में पकड़े 4 जासूस, 20 से ज्यादा बार पाक जा चुका आरोपी रतन खान, दिल्ली में भी अधिकारियों से संबंध

राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है। हालांकि, राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान की कोशिश को नाकाम कर दिया है।
02:21 PM Mar 30, 2023 IST | Anil Prajapat

बाड़मेर। राजस्थान के सरहदी जिले बाड़मेर में एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है। हालांकि, राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान की कोशिश को नाकाम कर दिया है। राजस्थान इंटेलिजेंस पुलिस ने चार पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे है। इनको अलग-अलग जगह से डिटेन किया है।

पकड़े गए आरोपियों में से एक आईएसआई के बुलावे पर कई बार पाकिस्तान भी गया था। जासूस ने भारत की गोपनीय और सामाजिक सूचनाएं पाकिस्तान को दी। जासूस का पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों से सीधा संबंध है। इनमें से एक बीएसएफ का सिपाही बताया जा रहा है। जो बाड़मेर में मंगला रिफाइनरी से जुड़ी जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजता था।

दो दिन में जयपुर एसओजी ने पकड़े चार संदिग्ध

पुलिस के मुताबिक राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिल रहा था कि बाड़मेर से पाकिस्तान को सूचनाएं भेजी जा रही है। राजस्थान इंटेलिजेंस की सूचना पर जयपुर एसओजी की टीम ने बीते दो दिन में अलग-अलग जगह से चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। पूछताछ में बाद एसओजी की टीम चारों पाक जासूसों को जयपुर लेकर आई है। जहां से एटीएस सहित अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियां इन जासूसों से पूछताछ में जुटी हुई है।

दर्जनों बार पाकिस्तान जा चुका जासूस

सूत्रों की मानें तो संदिग्ध रतन खान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रहा था। वह लगातार सीमा पार भारतीय सेना से जुड़ी जानकारियां पहुंचा रहा था। आरोपी 20 से ज्यादा बार पाकिस्तान जा चुका है। आरोपी का दिल्ली में पाक दूतावास के अधिकारियों से संपर्क होने की भी बात सामने आई है।

स्थानीय लोगों को भी पाक भिजवाता था जासूस

आरोपी स्थानीय लोगों को आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए तैयार करता था। इसके बाद स्थानीय लोगों पाकिस्तान भिजवाता था। इतना ही नहीं आरोपी फर्जी पासपोर्ट भी तैयार करवाता था। सुरक्षा एजेंसियां काफी समय से आरोपी पर निगाह रख रही थी। आरोपी के खिलाफ पुख्ता इनपुट मिलने पर राजस्थान इंटेलिजेंस पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर में बन रहा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम, एक साथ बैठ सकेंगे 75 हजार दर्शक, जानिए-और भी बहुत कुछ…

Next Article