For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

यूपी में दिल दहलाने वाला हादसा, कार की टक्कर से एक-एक कर स्कूटी से गिरते रहे शव, खून से लाल हुई सड़क

01:03 PM Jun 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
यूपी में दिल दहलाने वाला हादसा  कार की टक्कर से एक एक कर स्कूटी से गिरते रहे शव  खून से लाल हुई सड़क

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। नशे में धुत एक प्रॉपर्टी डीलर ने करीब 150 की रफ्तार से एसयूवी कार को दौड़ाते हुए एक स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी पर सवार एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद स्कूटी को करीब 100 मीटर तक घसीटता रहा। आखिर में डिवाइडर से टकराकर एसयूवी बंद हो गई। वहीं एक-एक कर कार से शव गिरते रहे। सड़क खून से लाल हो गई। टक्कर लगने के बाद दंपती और बेटे 100 मीटर तक कार में फंसकर घिसटते रहे। तब वह वहां से भाग निकला। यह हादसा लखनऊ के गुलाचीन मंदिर विकासनगर मोड़ के पास मंगलवार देर रात को हुआ।

Advertisement

हादसा इतना भीषण था कि देखने वाले लोगों की रूह कांप गई। पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर राजेंद्र पाल पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किए गए।

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से सीतापुर के लहरपुर तंबौर (हैथा गांव) निवासी राम सिंह (35) विकासनगर सेक्टर 3 में किराए के मकान में पत्नी ज्ञानवती (32) व बेटे राज (13) व अंश (8) के साथ रहते थे। मंगलवार को वह परिवार सहित अलीगंज में मेला देखने गए थे। रात करीब दो बजे स्कूटी से मेला देखकर वापस घर लौट रहे थे। जैसे ही वह विकासनगर मोड़ से लेखराज की तरफ मुड़े, वैसे ही टेढ़ी पुलिया की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बेकाबू एसयूवी ने स्कूटी को टक्कर मार दी।

टक्कर के बाद स्कूटी सहित पूरा परिवार एसयूवी में फंस गया। तब भी चालक ने कार को नहीं रोकी। ऐसे में स्कूटी सवार सभी लोग करीब 150 मीटर तक सड़क पर घिसटते चले गए। स्कूटी फंसे होने की वजह से जब गाड़ी रूक गई तो कार चालक वहां से भाग निकला। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

150 किमी/घंटा थी कार की रफ्तार...

पुलिस ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर राजेंद्र पाल नशे में था और वह कार को तेज रफ्तार में दौड़ा रहा था। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से इसकी पुष्टि हुई। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त एसयूवी की रफ्तार तकरीबन 150 किमी प्रति घंटा रही होगी। स्कूटी जब घिसट रही थी तो चिंगारी निकल रही थी। सड़क पर एक के बाद एक लगातार परिवार के सभी लोग इधर-उधर गिर गए। हादसे के बाद जब एसयूवी रुकी तो उसके नीचे स्कूटी थी और एक व्यक्ति के सिर से खून ही खून निकल रहा था। हादसा इतना भीषण था हादसा देख राहगीरों की रूह कांप गई। लोगों ने बताया कि कार ने जहां से टक्कर मारी थी और जहां पर रुकी वहां तक खून फैल गया था। लोगों ने पुलिस व एंबुलेंस को सूचना देकर मदद करने में जुट गए।

पुलिस ने किसी तरह से चारों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया। सबसे अधिक बेबसी तब दिखी जब एक व्यक्ति एसयूवी के नीचे दबा था और उसको निकालना मुश्किल हो रहा था। लोग उठाने का प्रयास कर रहे थे क्योंकि उनकी आंखों के सामने उसकी जान निकल रही थी, लेकिन कुछ कर नहीं पा रहे थे। पुलिस ने कार चालक राजेंद्र पाल पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

.