होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बॉलीवुड फिल्मों की वो 4 कंट्रोवर्सियल प्रेम कहानी जिन्होंने बड़े पर्दे पर लगा दी आग

आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही 4 फिल्मों की विवादास्पद कहानियां बताने जा रहे हैं जिन्होंने लोगों को खूब अट्रैक्ट किया है।
04:13 PM Jul 11, 2023 IST | BHUP SINGH

मुंबई। बॉलीवुड फिल्मों की कंट्रोवर्सियल प्रेम कहानियों ने हमेशा से पर्दे पर लोगों को खूब अट्रैक्ट किया है। हजारों फिल्मों में से कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जो प्यार की विवादास्पद और उलझनभरी कहानियों को दर्शाती हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही 4 फिल्मों की विवादास्पद कहानियां बताने जा रहे हैं जिन्होंने लोगों को खूब अट्रैक्ट किया है।

'दिलसे'- यह फिल्म को मनी रत्नम और अरविंद स्वामी ने निर्देशित किया था। इसमें शाहरुख खान और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह एक तारीक-ए-मोहब्बत पर बेस्ड थी, जहां एक आंतकवादी और रेडियो आरजे के बीच प्यार की कहानी दिखाई गई थी। फिल्म की कहानी ने विवादों के काफी सुर्खियां बटोरी थी।

'काबिल'-ऋतिक रोशन और यामी गौतम ने मुख्य भूमिका में निभाई थी। इसमें दो नेत्रहिन लोगों के बीच गहरी प्यार की कहानी दिखाई गई थी। फिल्म ने विवादों के संबंध में समाज की सोच को चुनौती दी।

'रांजना'- इस फील्म में साउथ स्टार धनुष और सोनम कपूर ने लीड किरदार निभाया है। फिल्म की प्यार की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे एक हिंदू लड़के और मुस्लिम लड़की से प्यार करने पर कितनी उलझनों से गुजरना पड़ता है। फिल्म में धार्मिक और सामाजिक विवादों को उठाया और लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है।

'बाजीराव मस्तानी' - इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। यह एक ऐतिहासिक ड्रामा है जहां एक हिन्दू राजा और एक मुस्लिम रानी के बीच प्यार की कहानी बताई गई है। फिल्म में साम्राज्य, धर्म, और सामाजिक परंपराओं को लेकर उठे विवादों को दिखाने प्रयास किया गया है।

Next Article