होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

3rd Grade Teacher Transfer : शिक्षकों की मांग पर अब आर या पार ! सरकार को 20 अप्रैल का दिया अल्टीमेटम… 5 मई से प्रदेश भर में आंदोलन  

05:45 PM Apr 03, 2023 IST | Jyoti sharma

जयपुर। प्रदेश में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों की मांग (3rd Grade Teacher Transfer) को लेकर अब  राजस्थान शिक्षक संघ ने सरकार को 20 अप्रैल का अल्टीमेटम दे दिया है। उन्होंने  20 अप्रैल तक थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले को लेकर आवेदन मांगने को कहा है, आवेदन न मंगवाने पर 5 मई से प्रदेश भर में तगड़ आंदोलन किया जाएगा। 

CMR में बैठक कर सरकार को दिया ज्ञापन 

राजस्थान शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता रंजीत मीणा ने कहा कि आज  मुख्यमंत्री आवास यानी CMR  में प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक हुई। जिसमें सरकार को इस मांग (3rd Grade Teacher Transfer) को लेकर एक ज्ञापन दिया गया। उसमें आंदोलन की रूपरेखा और फैसले दिए गए और सरकार को चेतावनी दी गई कि सरकार हमारी बात को माने जिससे बहुत बड़ी राहत टीचर्स को मिलेगी।

3rd Grade Teacher Transfer पर हमारे पास एक ही विकल्प 

उन्होंने कहा कि बीते रविवार को राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत की प्रदेश महासमिति की बैठक जो हुई थी, उसमें यह फैसला लिया गया कि थर्ड ग्रेड ट्रांसफर लेकर सरकार को इतनी चेतावनी दी गई, इतने ज्ञापन देने के बाद भी सरकार थर्ड ग्रेड टीचर्स ट्रांसफर नहीं कर रही है। ऐसे में हमारे पास सिर्फ एक ही विकल्प बचता है। अब हमने 20 अप्रैल तक का राजस्थान सरकार को अल्टीमेटम दिया है। 

20 अप्रैल तक थर्ड ग्रेड टीचर से आवेदन मांग ले, अगर सरकार आवेदन मांग लेती  है तो ठीक है, नहीं मानती है तो 5 मई से राजस्थान में बड़ा आंदोलन होगा। हमारे प्रदेश अध्यक्ष शिक्षकों के साथ हर एक जिलों में  जाएंगे और 2 लाख से अधिक थर्ड ग्रेड टीचर्स को एकत्रित करेंगे और सरकार के सामने खड़ा करेंगे।

चुनाव का वक्त है… समझ जाए सरकार 

थर्ड ग्रेड टीचर (3rd Grade Teacher Transfer) के साथ में फर्स्ट ग्रेड और सेकेंड ग्रेड के टीचर्स भी उनके समर्थन में है। बहुत बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनी है। सरकार को समझना चाहिए कि चुनाव भी नजदीक हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सभी को बुलाकर उनकी मांगे पूरा कर रहे हैं। उन्होंने इतने जिले घोषित कर दिए हैं तो फिर एक छोटी सी मांग वह क्यों नहीं पूरी करते हैं जो कि बहुत लंबे समय से मांगी जा रही है। जिस ड्राफ्ट, पॉलिसी की सरकार बात करती है उस पॉलिसी को जल्द से जल्द पूरा कर उसको लागू करे।

Next Article