होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जोधपुर : परिवार के लिए तालाब में पानी लेने गई थी 3 लड़कियां, फिर वापस नहीं लौटी...

07:09 PM Jun 03, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। पानी भरने गईं तीन लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तीनों लड़कियां अलग-अलग परिवार से थीं। रोजाना की तरह तीनों लड़कियां शुक्रवार को भी पानी लेने के लिए तालाब पर गई थी। करीब 1 घंटे से ज्यादा वक्त होने पर परिवार के लोगों को चिंता हुई। परिजन जब तालाब पर पहुंचे तो तीनों के शव तालाब में पड़े थे। यह घटना जोधपुर जिले के लूणी थाना इलाके की है।

लूणी थानाधिकारी किशनलाल विश्नोई ने बताया कि तीनों बच्चियां इलाके के राजोर की ढाणी में रहने वाली थीं। तीनों जोगी परिवार से थीं। लड़कियों का परिवार डेरा लगाकर रह रहे हैं। शुक्रवार शाम 6 बजे तीनों लड़कियां पार्वती (10) पुत्री भाखरराम, खुशी (8) पुत्री मदनलाल और निरमा (8) पुत्री चुनाराम पास के तालाब से पानी भरने के लिए घर से निकली थीं।

घर से निकले जब तीनों को एक घंटे से ज्यादा वक्त हो गया तो परिजनों ने एक-दूसरे से पूछा। तीनों लड़कियां जब नहीं मिली तो उनके परिवार को कुछ अनहोनी की आशंका हुई। करीब एक घंटे बाद गांव के लोग तालाब पर पहुंचे। वहां जाकर देखा तो तीनों लड़कियां पानी में डूबी मिलीं।

लोगों का कहना है कि पानी भरने के दौरान एक लड़की फिसल गई। उसे बचाने के लिए दोनों ने प्रयास किया होगा। एक को बचाने के चक्कर में तीनों की डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों लड़कियां अक्सर पानी लेने जाती थी और खेल या बातों में लग जाती थी। उन्हें देर हो जाती थी, लेकिन शुक्रवार को जब एक घंटे से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी जब तीनों नहीं पहुंची तो परिजन ढूंढते हुए तालाब पहुंचे।

तीनों लड़कियों को तालाब में डूबता देख गांव में हड़कंप मच गया। लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े और तीनों लड़कियों को बाहर निकालकर तीनों को एक ही एंबुलेंस से लूणी सीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शनिवार को लूणी सीएचसी की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने शनिवार को बच्चियों का अंतिम संस्कार कर दिया।

(इनपुट-गिरीश दाधीच)

Next Article