For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हनुमानगढ़ में 280 किलो डोडा-पोस्त छिलका पकड़ा, इनामी बदमाश सहित दो तस्कर गिरफ्तार

05:41 PM Apr 29, 2023 IST | Sanjay Raiswal
हनुमानगढ़ में 280 किलो डोडा पोस्त छिलका पकड़ा  इनामी बदमाश सहित दो तस्कर गिरफ्तार

हनुमानगढ़। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए पुलिस अलर्ट है। इसके बावजूद अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही है। नाकाबंदी करने वाली टीम आए दिन तस्करों पर कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ जब्त कर रही हैं।

Advertisement

इसी कड़ी में जिला स्पेशल टीम के सहयोग से रावतसर पुलिस ने हनुमानगढ़ में बड़ी कार्रवाई की है। अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 280 किलोग्राम डोडा-पोस्त छिलका जब्त किया है। पुलिस ने 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। एसआई विजेंद्र शर्मा के डीएसटी टीम का प्रभारी बनने के बाद यह पहली बड़ी कार्रवाई है। सीआई अरुण चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में एक तस्कर बीकानेर रेंज स्तर के टॉप-10 इनामी बदमाश हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 32 बोर की पिस्टल और कारतूस के साथ एक डस्टर गाड़ी भी जब्त की है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर डीएसटी टीम की मदद से एसआई गोपीराम ने देर रात नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान थाना क्षेत्र में मटोरिया कोटन मिल के पास एक डस्टर गाड़ी आती नजर आई। पुलिस ने ड्राइवर को गाड़ी रोकने का इशारा किया। लेकिन, ड्राइवर नाकाबंदी तोड़ते हुए बालाजी कोटन मिल के पास कच्चे रास्ते की तरफ गाड़ी भगा ले गए।

पुलिस टीम ने पीछा किया तो 24 डीडब्ल्यू की रोही के पास तस्करों की गाड़ी मिट्टी में फंस गई। पुलिस ने ड्राइवर और उसके साथी को दबोच लिया। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो डिग्गी के अंदर 15 प्लास्टिक कट्टों में 280 किलोग्राम डोडा पोस्त छिलका भरा मिला। पुलिस ने तस्करों के पास से 32 बोर का पिस्टल और कारतूस बरामद किया है।

पुलिस की पूछताछ में तस्करों की पहचान लक्ष्मण (27) पुत्र रामचंद्र जाट और रामप्रताप उर्फ प्रताप सिंह (38) पुत्र रामधन भूकर के रूप में हुई। पुलिस की जांच में सामने आया कि तस्कर रामप्रताप उर्फ प्रताप बीकानेर रेंज स्तर के टॉप-10 इनामी बदमाशों में शामिल हैं। जिसकी पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी। जिला पुलिस ने भी उसके खिलाफ 2 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। फिलहाल दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

.