For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पीएम के लिफाफे से 21 रुपए निकलने का सच, प्रियंका गांधी को पड़ा भारी, जानिए क्या बोले मंदिर के पुजारी

05:25 PM Oct 27, 2023 IST | Sanjay Raiswal
पीएम के लिफाफे से 21 रुपए निकलने का सच  प्रियंका गांधी को पड़ा भारी  जानिए क्या बोले मंदिर के पुजारी

जयपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। पीएम मोदी पर लिफाफा टिप्पणी करने पर निर्वाचन आयोग ने प्रियंका गांधी को गुरुवार को कारण बताओ नोटिस भेजा है। वहीं अब पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपए निकलने का सच भी सामने आया है। देवनारायण मंदिर के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल का इस पूरे मामले बयान जारी किया है। पुजारी हेमराज पोसवाल पूरी घटनाक्रम को झूठा बताया है। आखिर क्या है ये लिफाफा प्रकरण जिस पर इतना बवाल मचा हुआ इसके बारे में जानते है। सबसे पहले जानते है कि प्रियंका गांधी ने इस मामले में क्या कहा।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने लिफाफा को लेकर पीएम पर बोला था हमला…

दरअसल, पिछले शुक्रवार (20 अक्टूबर) को प्रियंका गांधी दौसा जिले की सिकराय विधानसभा में कांग्रेस के ईआरसीपी जनजागरण अभियान में शामिल हुईं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने टीवी पर देखा, पता नहीं सच है या नहीं। प्रधानमंत्री यहां देव नारायण मंदिर आए थे, जब उनका लिफाफा खोला तो 21 रुपए निकले। देश में यही हो रहा है। आपको बड़े-बड़े लिफाफे दिए जा रहे हैं, जब आप उसको खोलते हैं तो उसमें कुछ नहीं निकलता है। इस पूरे प्रकरण में देवनारायण मंदिर के मुख्य पुजारी का बयान सामने आया है। देवनारायण मंदिर के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल क्या कहा है, आइए जानते हैं।

पुजारी बोले-लिफाफे पर गलत भ्रम फैलाया गया…

देवनारायण मंदिर के मुख्य पुजारी हेमराज पोसवाल का इस पूरे मामले बयान सामने आया है। पुजारी हेमराज पोसवाल ने कहा कि 'राजनीतिक षड्यंत्र रचकर मेरा 21 रुपए वाला वीडियो वायरल किया गया है। वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी गलत बात कही। 21 रुपए के लिफाफे पर गलत भ्रम फैलाया गया। यह कार्यक्रम किसी दल का नहीं था। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंदिर में आने का निवेदन किया था।

जानें क्या है मामला…

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी 2023 को भगवान श्री देवनारायणजी के 1111वें 'अवतरण महोत्सव' के समारोह में शामिल होने यहां आए थे। कहा गया कि दौरे के दौरान पीएम मोदी ने मंदिर में रखे दानपात्र में एक लिफाफा डाला था। दानपात्र खुलने के बाद उसमें से तीन लिफाफे निकले। एक लिफाफे से 2100, दूसरे 101 और तीसरे में 21 रुपये थे। मंदिर कमेटी को लेकर जो बात बताई गई, उसमें कहा गया कि पीएम मोदी ने दानपात्र में जो लिफाफा डाला वह सफेद रंग था, उसमें से 21 रुपये निकले हैं।

दानपात्र से लिफाफा निकालने और फिर उसमें से निकले 21 रुपये की पूरी कवायद को कैमरे में कैद किया गया। जिसके बाद पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपये निकलने की खबर मीडिया और कांग्रेस नेताओं तक पहुंच गई।

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इसके बाद पीएम मोदी के मालासेरी डूंगरी मंदिर दौरे का एक वीडियो सामने आया। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि पीएम मोदी ने दानपात्र में लिफाफा नहीं, बल्कि रुपए डाले थे।

.