होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

2 प्रेमी युगल ने किया सुसाइड, गर्लफ्रेंड के साथ डैम में कूदा वनकर्मी, चचेरे भाई ने बहन के साथ नहर में लगाई छलांग

03:34 PM Aug 10, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जोधपुर। राजस्थान में अलग-अलग दो जगहों पर 2 प्रेमी युगल ने सुसाइड कर लिया है। पहली घटना भीलवाड़ा की है। जहां पर शादीशुदा युवक ने अपनी शादीशुदा गर्लफ्रेंड के साथ एक-दूसरे को चुन्नी से बांधकर डैम में छलांग लगा दी। वहीं दूसरी घटना जोधपुर की है। यहां एक प्रेमी युगल ने भी सुसाइड कर लिया हैं। दोनों रिश्ते में चचेरे भाई-बहन थे।

जोधपुर में प्रेमी युगल ने की आत्महत्या…

जोधपुर में एक प्रेमी युगल ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। दोनों रिश्ते में चचेरे भाई-बहन थे। बुधवार सुबह घर से 5 किलोमीटर दूर दोनों के शव नहर में तैरते हुए मिले। बताया जा रहा है कि दोनों सोमवार आधी रात से घर से गायब थे। यह घटना बालेसर के चामू थाना के राजसागर गांव की है।

चामू थाने के एएसआई मांगीलाल बिश्नोई ने बताया कि राजसागर गांव में चचेरे बहन और भाई हीराराम (25) पुत्र पुरखाराम ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। दोनों के शव गगाड़ी फिल्टर प्लांट के पास नहर में तैरते हुए मिले। पुलिस ने मृतकों को बालेसर सीएचसी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए।

मृतका और मृतक रिश्ते में चचेरे भाई-बहन

मृतका के ताऊ ने बताया- मृतका और मृतक हीराराम रिश्ते में चचेरे भाई-बहन है। मृतका की शादी तीन महीने पहले बालेसर के चांचलवा गांव में हुई थी। मृतका का शादी के बाद पहला सावन था, इसलिए वह डेढ़ महीने से अपने पीहर में थी। सोमवार को मृतका पति उसे लेने ससुराल आया हुआ था। मृतका के पति ने बताया कि सोमवार रात करीब 2 बजे उसकी पत्नी उठी और मां के पास जाकर आने की बात कही। इसके बाद पति सो गया।

नहर के बाहर जूते और मोबाइल मिले...

सुबह मृतका का पति और परिवार वाले उठे तो देखा कि उसकी पत्नी गायब थी। घर वालों ने आसपास रिश्तेदारी और गांव में तलाश करना शुरू किया। चामू पुलिस थाने में विवाहिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दी। परिवार वाले विवाहिता को ढूंढते-ढूंढते गगाड़ी फिल्टर प्लांट के पास नहर पर पहुंचे। वहां दोनों के जूते और मोबाइल पड़े थे। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलि ने मौके पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया और गोताखोरों की मदद से रातभर नहर में तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस ने बताया कि सोमवार रात को हीराराम अपने चचेरे भाई तगाराम पुत्र मदाराम के साथ बाइक से विवाहिता को लेने घर के बाहर आया। इसके बाद तीनों बाइक पर बैठकर गगाड़ी फिल्टर प्लांट के पास नहर पर पहुंचे। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तगाराम को हिरासत में ले लिया। तगाराम, हीराराम के सगे चाचा मदाराम का बेटा है।

पुलिस की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया कि दोनों मृतकों के बीच प्रेम-प्रसंग था। दोनों का घर भी आसपास है। पारिवारिक रिश्ता होने के कारण हीराराम विवाहिता के घर आया करता था। दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की बात कहीं हो, लेकिन परिजनों को उनका रिश्ता मंजूर नहीं था। ऐसे में दोनों ने सुसाइड कर लिया है।

बाड़मेर में वनकर्मी ने प्रेमिका संग किया सुसाइड…

वहीं भीलवाड़ा में भी एक वनकर्मी ने अपनी प्रेमिका के साथ बांध में कूदकर आत्महत्या कर ली है। बुधवार शाम को मंडोल बांध से दोनों के शव बरामद किए। बताया जा रहा है कि दोनों मंगलवार दोपहर से लापता थे। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि सुसाइड से पहले दोनों ने एक-दूसरे को चुन्नी से बांधा और डैम में छलांग लगा दी।

आत्महत्या से पहले साथी कर्मचारी को फोन किया…

थाना प्रभारी उगमाराम ने बताया कि नरेश भील (34) बिजौलिया के मांडलगढ़ थाने के अंतर्गत श्यामपुरा वन नाके में फॉरेस्टर के पद पर तैनात था। मंगलवार को नरेश ने अपने साथी कर्मचारी विमल को फोन कर काफी उदासी भरे लहजे में बात की थी। नरेश ने उसे फोन पर कहा था- 'अब जिंदगी से जी भर गया है। अब हम नहीं मिलेंगे, अलविदा दोस्ता।' इसके बाद उसका फोन कट गया। विमल ने उसे फोन करके बात करने की कोशिश की, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। विमल ने नरेश के परिवार वालों को पूरी बात बताई। इसके बाद परिजनों ने नरेश को कॉल किया, लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था।

नरेश ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ किया सुसाइड…

नरेश के पिता किशनलाल ने मांडलगढ़ थाने में नरेश के लापता होने की शिकायत दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर नरेश की तलाश की। पुलिस नरेश को ढूंढते बुधवार शाम करीब चार बजे मंडोल डैम के पास पहुंची। यहां पर पुलिस को महिला और पुरुष की लाश मिली।

पुलिस को संदेह हुआ नरेश ने अपनी प्रेमिका निर्मला के साथ सुसाइड किया है। पुलिस ने शाम करीब 6 बजे दोनों शवों को बाहर निकलवाया। पुलिस की जांच में सामने आया कि निर्मला मध्य प्रदेश के नीमच स्थित झट गांव की रहने वाली थी। पुलिस ने गुरुवार को मृतकों का बिजौलिया मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए। पुलिस की जांच में सामने आया कि निर्मला शनिवार को नरेश से मिलने नीचम से यहां आई थी।

पिछले कई सालों से नरेश के संपर्क में थी निर्मला…

किशन लाल ने पुलिस को बताया कि निर्मला पिछले कई सालों से उसके बेटे के संपर्क में थी। ये आपस में बात किया करते थे। नरेश भी शादीशुदा है। इसके 9 साल और 6 साल के 2 बेटे भी हैं। निर्मला का पति अम्बालाल भील भी परिवार वालों के साथ हॉस्पिटल पहुंचा। अम्बालाल भील मध्य प्रदेश में कंस्ट्रक्शन का काम करता है। कुछ महीनों से वह बिजौलिया (राजस्थान) में रह रहा था। थाना प्रभारी उगमाराम ने बताया कि प्रेम प्रसंग का मामला लग रहा है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Next Article