होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत, बहन को बचाने के चक्कर में भाई भी डूबा

06:51 PM Jun 27, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया। मां के साथ खेत पर गए भाई-बहन तालाब में डूब गए। पानी में डूबने से दोनों भाई-बहन की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही एडीएम भरत गुर्जर, मसूदा थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली गई।

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों भाई-बहन को पानी से बाहर निकाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मसूदा थाना पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनो को सुपुर्द कर कर मामले की जांच में जुटी है। यह घटना मसूदा थाना क्षेत्र के किशनपुरा गांव की है।

एसडीएम भरत गुर्जर ने बताया कि किशनपुरा गांव निवासी रिहान (11) पुत्र नासिर मोहम्मद, नादिरा (8) पुत्री नासिर अपनी मां मेहरून के साथ घर से करीब एक किमी दूर अपने खेत पर मवेशी चराने के लिए गए हुए थे। खेत पर बने तालाब के पास बरसात के कारण मिट्टी गीली हो रखी थी।

इस दौरान नादिरा का पैर अचानक फिसल गया और वह तालाब में गिर गई। बहन को डूबता देख बचाने के लिए मासूम भाई रिहान ने तालाब में छलांग लगा दी। पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई। दोनों बच्चों के डूबने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। आसपास के ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए।

सूचना मिलते ही मसूदा एसडीएम भरत गुर्जर सहित मसूदा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकाल हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों बच्चों का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप कर मामले की जांच कर रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article