होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में 16 बाल अपचारियों ने की भागने की कोशिश... बाल सुधार गृह की दीवार तोड़ी

01:24 PM Mar 24, 2024 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजधानी जयपुर में बीती रात बाल सुधार गृह से एक बार फिर 22 बाल अपचारियों ने फरार होने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि सभी बाल अपचारियों ने भागने के लिए देर रात बाथरुम की दीवार को तोड़ डाला। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के सचेता होने के चलते अपचारी भागने में विफल रहे। तलाशी के दौरान बाल अपचारियों के पास से लोहे के पाइप व पत्तियां मिली हैं। ट्रांसपोर्ट नगर थाने में बाल सुधार गृह से भागने की कोशिश करने वाले 16 बाल अपचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह मामला जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके की सेठी कॉलोनी में स्थित बाल सुधार गृह का है।

पुलिस ने बताया कि बाल सुधार गृह के केयर टेकर कन्हैयालाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। कन्हैयालाल ने शिकायत में बताया कि वह 22 मार्च को नाइट ड्यूटी पर तैनात थे। रात करीब 11 बजे सुरक्षा कर्मियों ने विशेष गृह के प्रथम तल को चेक किया। बाल अपटारी बाथरुम के पास दीवार तोड़ते हुए दिखाई दिए। पुलिस और सुरक्षा गार्ड को देखकर बाल अपचारी अंदर बेरिक की तरफ भाग गए। उनके हाथ में लोहे की पत्तियां और पाइप थे। चेक करने पर बाथरुम की दीवार में लगी 3 टाइल्स टूटी थी। उसी जगह से दीवार भी टूटी हुई मिली।

सभी बाल अपचारी बालिग

बाल अपचारियों के भागने की कोशिश करने को लेकर अफसरों को बताया गया। बाल सुधार गृह में रह रहे सभी किशोर सजायाप्ता और बालिग हैं। तलाशी लेने पर गद्दो के नीचे छिपा रखा लोहे की दो पत्तियों और एक पाइप मिला। ट्रांसपोर्ट नगर थाने में बाल सुधार गृह के बाथरुम की दीवार तोड़कर भागने का प्रयास करने वाले 16 बाल अपचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई।

SI ममता ने बताया कि विशेष गृह में रह रहे सभी किशोर सजायाप्ता और बालिग हैं। तलाश में मिली लोहे की पत्तियों और पाइप को जब्त कर लिया गया है। सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

पहले भी बाल सुधार गृह से एक साथ भागे थे 22 बाल अपचारी

बता दें कि इससे पहले भी 11 फरवरी, 2024 की रात में बाल सुधार गृह से एक साथ 22 बाल अपचारी फरार हो गए थे। सभी बाल अपचारी देर रात दीवार में सुराख करके और खिड़कियां तोड़कर कर भागे थे। फरार हुए अधिकांश बाल अपचारी गंभीर आपराधिक मामलों में निरुद्ध थे। इनमें से 8 लड़के रेप के आरोपी थे। वहीं कुछ पर हत्या के केस भी चल रहे है।

Next Article