For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जूट की आड़ में तस्करी, 55 लाख का डोडा-पोस्त जब्त, 3 राज्यों की सीमा पार से लेकर आए तस्कर

02:14 PM Apr 13, 2023 IST | Sanjay Raiswal
जूट की आड़ में तस्करी  55 लाख का डोडा पोस्त जब्त  3 राज्यों की सीमा पार से लेकर आए तस्कर

चूरू। प्रदेश में लगातार बढ़ रही मादक पदार्थ की तस्करी को रोकने के लिए राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर तस्करों पर कार्रवाई कर रही है। चूरू में मादक पदार्थ की तस्करी पर सालासर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 3 राज्यों की सीमा पार कर नशे की बड़ी खेप राजस्थान ला रहे 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने करीब 55 लाख रुपये का अवैध डोडा पोस्त छिलका बरामद किया है।

Advertisement

चूरू एसपी राजेश कुमार मीना ने बताया कि आईजी रेंज के निर्देश पर मादक पदार्थों की रोकथाम और तस्करों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर सीओ सुजानगढ़ रामप्रताप के सुपरविजन में सुजानगढ़ रोड सालासर बाईपास तिराहे पर एसएचओ संदीप कुमार मय टीम द्वारा नाकाबंदी की गई थी।

इसी दौरान पुलिस ने सीकर की तरफ से आ रहे एक ट्रक ट्रेलर को रोककर टीम ने तलाशी ली। पुलिस को ट्रक की तलाशी के दौरान तो पीछे 37 जूट और प्लास्टिक के कट्टों में 1530 किलो डोडा पोस्ट भरा था। पुलिस ने ट्रक चालक मगसिंह (26) पुत्र चेन सिंह निवासी चारणवाला थाना रणजीतपुरा जिला बीकानेर और रामनिवास विश्नोई (19) पुत्र हेतराम निवासी गोडू थाना बज्जू जिला बीकानेर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने झारखंड के रांची से 3 राज्यों की सीमा पार कर और 1500 किलोमीटर की दूरी तय कर राजस्थान में लाने की बात कबूल की। आरोपियों ने ट्रेलर से 1530 किलो अवैध डोडा पोस्त छिलका तस्करी करने की बात कबूल की। तस्करों को पकड़ने में सालासर थानाधिकारी संदीप कुमार, एसआई अल्का की सूचना और थाना दूधवाखारा के कांस्टेबल सुरेंद्र की इस कार्रवाई में भूमिका रही।

.